• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा के नेता ‘चौकीदार’ अनिल विज के इन बयानों से पहले मच चुका है बवाल

हरियाणा के नेता ‘चौकीदार’ अनिल विज के इन बयानों से पहले मच चुका है बवाल

अनिल विज फाइल फोटो

अनिल विज फाइल फोटो

अनिल विज ने 6 दिसंबर को राम मंदिर पर टिप्पणी देते हुए कहा था कि जिस दिन रामभक्त ताकतवर बने उन्होंने मस्जिद तोड़ दी.

  • Share this:
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार हूं' के अभियान पर विरोधियों की तल्ख टिप्णियों पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विज ने भी करारा हमला बोला है. विज ने कहा कि हमने अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया है तुम भी पप्पू रख लो, किसने रोका है.  विज ने बाकायदा इसको लेकर ट्वीट भी किया जो राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. ये पहली बार नहीं है जब विज के बयानों से बवाल मचा हो, इससे पहले भी विज अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं. आइए जानते हैं अनिल विज के ऐसे और भी कई विवादित बयान जिसे लेकर वह चर्चा में रह चुके हैं-

    जिस दिन हिंदू शक्तिशाली हो जाएंगे, खुद बना देंगे राम मंदिर

    अनिल विज ने 6 दिसंबर को राम मंदिर पर टिप्पणी देते हुए कहा था कि जिस दिन रामभक्त ताकतवर बने उन्होंने मस्जिद तोड़ दी. विज यहीं नहीं रुके और कहा कि हिंदुओं ने आधा काम तो कर दिया है. जिस दिन हिंदू और शक्तिशाली हो जाएंगे वहां मन्दिर बना कर हिसाब पूरा कर देंगे. अनिल विज के इस बयान पर काफी विवाद हुआ था.

    राहुल गांधी की 'नीपा वायरस' से की थी तुलना 

    अनिल विज ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निपाह वायरस की तरह बताया था और कहा था कि वे जिस भी पार्टी में जाएंगे, वह खत्म हो जाएगी. वे एक होने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अगर ऐसा हुआ तो वे खत्म हो जाएंगे. कांग्रेस ने अनिल विज के इस बयान की कड़ी अलोचना की थी.

    गोमांस पर दिया था बयान

    विज ने कहा था कि जो गोमांस खाये बिना नहीं रह सकते उन्हें हरियाणा में आने की जरुरत नहीं है जहां कड़ा गोसंरक्षण कानून लागू है. विज ने कहा कि कई देश हैं जहां भारतीय इसलिए नहीं जाते क्योंकि उस देश की खानपान की आदत उन्हें नहीं भाती.

    अजय यादव पर दिया था ये बयान

    कांग्रेस अजय यादव ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भ्रष्टाचार की जननी कहा था. इसका जवाब देने के लिए ही उन्होंने ऐसा कहा. इस बार उनका कहना कि कुछ लोगों को भौंकने की आदत होती है. गली से कोई निकले उन्होंने भौंकना ही है.

    महात्मा गांधी पर की थी विवादास्पद टिप्पणी

    विज ने कहा था कि, गांधी का नाम जुड़ने से खादी की दुर्गति हुई है, और अब धीरे-धीरे नोटों से भी गांधी हटेंगे. हांलाकि इस बयान को उन्होंने वापस भी ले लिया था. विज ने ये भी कहा था कि मोदी ने खादी को बढ़ावा दिया है.

    ये भी पढे़ं-

    हमने अपने नाम के आगे 'चौकीदार' लिखा, जिन्हें तकलीफ हो रही वो 'पप्पू' लिख लें: अनिल विज

    कांग्रेस ने फिर किया समन्वय समिति का ऐलान, एक बार फिर से हुड्डा को बनाया चेयरमैन

    चरखी दादरी: घर जा रहे पिता-पुत्र की दाढ़ी काटी, जान से मारने की दी धमकी

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज