लाइव टीवी

हरियाणा BJP प्रभारी बोले- निर्दलीय MLA हमारे साथ, दिवाली के बाद खट्टर के नेतृत्व में बनेगी सरकार

News18 Haryana
Updated: October 25, 2019, 12:18 PM IST
हरियाणा BJP प्रभारी बोले- निर्दलीय MLA हमारे साथ, दिवाली के बाद खट्टर के नेतृत्व में बनेगी सरकार
मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) के आए नतीजों में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. ऐसी स्थिति में निर्वाचित होकर आए निर्दलियों की भूमिका काफी अहम हो गई है. बीजेपी इन विधायकों को साधने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) के आए नतीजों में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) 40 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है लेकिन वो पूर्ण बहुमत से छह कदम दूर है. ऐसी स्थिति में निर्वाचित होकर आए निर्दलियों की भूमिका काफी अहम हो गई है. बीजेपी इन विधायकों को साधने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इस बीच शुक्रवार को हरियाणा बीजेपी प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि निर्दलीय विधायकों का समर्थन बीजेपी के साथ है. दिवाली के बाद मनोहर लाल खट्टर और नए विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह होगा. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला (Subhash Barala) ने भी कहा कि निर्दलीय विधायक बीजेपी के साथ हैं और राज्य में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हम सरकार बनाने जा रहे हैं.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक बराला ने कहा, 'जनता का जनादेश बीजेपी को मिला है. हालांकि इस बात की हम समीक्षा भी करेंगे कि हमें इस बार पिछली बार की तुलना में सात सीटें कम क्यों मिलीं. पार्टी और मुझे स्वयं इस चुनाव के परिणामों से सीखने को मिलेगा. हम राज्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए कदम उठाएंगे.' सरकार बनाने की बात पर उन्होंने कहा, 'हरियाणा के निर्दलीय विधायक बीजेपी के साथ हैं. मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में सरकार बनेगी. वो आज चर्चा के लिए दिल्ली आ रहे हैं.'



'जनता की आशीर्वाद से फिर बनाएंगे सरकार'
Loading...

हरियाणा बीजेपी प्रभारी अनिल जैन ने कहा, 'जनता की आशीर्वाद से हम लोग हरियाणा में एक बार फिर सरकार बनाएंगे. बीजेपी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है.'  बता दें कि मनोहर लाल खट्टर भी शुक्रवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं. वे निर्दलीय और बीजेपी विधायकों से मुलाकात करेंगे. हरियाणा के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर करीबी नजर बनाए हुए एक सूत्र ने बताया कि दिल्ली में बैठकों के दौर के बाद शुक्रवार शाम को मनोहर लाल खट्टर दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.



गोपाल कांडा समेत छह निर्दलीय विधायक दिल्ली पहुंचे
बता दें कि नतीजों में बीजेपी को 40 सीटें मिली थीं. वो पूर्ण बहुमत से छह सीटें दूर है. वहीं कांग्रेस ने 31 सीटें जीती हैं जबकि दुष्यंत चौटाला की जन नायक जनता पार्टी को 10 सीटें मिली हैं. सिरसा से हरियाणा जनहित पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते गोपाल कांडा के संकेत दिए हैं कि वो बीजेपी को समर्थन करेंगे. गुरुवार शाम गोपाल कांडा और रानियां से जीते निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला को लेकर बीजेपी की सांसद सुनीता दुग्गल दिल्ली पहुंचीं. इन सभी को एक चार्टर प्लेन से दिल्ली लाया गया है.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा चुनाव 2019: गोपाल कांडा समेत कई अन्य MLA दिल्ली में, BJP को समर्थन पर आज ऐलान संभव

विधानसभा चुनाव: हरियाणा का एक ऐसा गांव जहां के 5 उम्मीदवार बने विधायक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...