लाइव टीवी

खट्टर सरकार 2.0 का हुआ विस्तार, 6 विधायक बने कैबिनेट मंत्री, 4 ने राज्यमंत्री के रुप में ली शपथ

News18 Haryana
Updated: November 14, 2019, 2:10 PM IST
खट्टर सरकार 2.0 का हुआ विस्तार, 6 विधायक बने कैबिनेट मंत्री, 4 ने राज्यमंत्री के रुप में ली शपथ
हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी की मिलीजुड़ी सरकार का ये पहला विस्तार है जिसमें छह विधायकों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है और चार को राज्यमंत्री की शपथ दिलाई गई है

छह विधायकों ने कैबिनेट मंत्री जबकि चार ने राज्यमंत्री के रुप में शपथ ली. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार होने के बाद विभागों का बंटवारा देर शाम को हो सकता है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी (BJP-JJP) की मिलीजुली सरकार (Coalition Government) का मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) किया गया है. गुरुवार दोपहर चंडीगढ़ स्थित हरियाणा राजभवन (Haryana Raj Bhawan) में शपथ ग्रहण कार्यक्रम (Oath Ceremony) का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य (Governor Satyadev Narayan Arya) ने नए मंत्रियों (New Ministers) को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई. इस दौरान छह विधायकों ने कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) जबकि चार ने राज्यमंत्री (MoS) के रुप में शपथ ली. वहीं नए मंत्रियों को दी जाने वाली 10 गाड़ियां भी राजभवन पहुंच चुकी हैं.




इन विधायकों ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ
मंत्री के रूप में सबसे पहले बीजेपी विधायक अनिल विज ने शपथ ली. अनिल विज के बाद जगाधरी से बीजेपी विधायक कंवर पाल गुर्जर ने शपथ ली. कंवर पाल जगाधरी से तीन बार विधायक रह चुके हैं. वर्ष 2014 में वो हरियाणा विधानसभा के स्पीकर थे. बल्लभगढ़ से बीजेपी विधायक मूलचंद शर्मा ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली. रानिया से निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली. रणजीत सिंह जेल में बंद ओम प्रकाश चौटाला के भाई हैं. भिवानी के लोहारू से बीजेपी विधायक जेपी दलाल ने भी कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली.
Loading...

अनिल विज


4 विधायकों ने राज्य मंत्री के पद की शपथ ली
जिन विधायकों ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली उनमे सबसे पहला नाम ओमप्रकाश यादव का है, वो नारनौल से बीजेपी विधायक हैं. ओमप्रकाश लगातार दूसरी बार विधायक बने हैं. वो राव इंद्रजीत सिंह के करीबी माने जाते हैं और पहली बार मंत्री बने हैं. वहीं कलायत से बीजेपी की महिला विधायक कमलेश ढांडा ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ ली. उकलाना से जेजेपी विधायक ने राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ ली.

संदीप सिंह ने पंजाबी में ली शपथ
पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने राज्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली. संदीप सिंह पिहोवा से बीजेपी के विधायक हैं. संदीप ने पंजाबी में राज्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्हें छोड़ बाकी सभी मंत्रियों ने हिंदी में शपथ ली. बता दें कि संदीप सिंह ने पहली बार चुनाव लड़ा और इसमें वो विजयी रही. बीजेपी ने इस बार तीन खिलाड़ियों को मैदान में उतारा था जिनमें सिर्फ संदीप सिंह ही जीत दर्ज कर पाए थे.

माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों का बंटवारा देर शाम को हो सकता है. जिसमें सबसे ज्यादा मारामारी होम, राजस्व, टाउन कंट्री, कृषि, सिंचाई, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं कराधान, उद्योग और वित्त विभाग को लेकर है. इन महकमों पर सभी की नजर है. किसके हिस्से में क्या आएगा यह तस्वीर भी जल्द साफ हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

सीएम ने बुलाई बीजेपी विधायक दल की बैठक, रात्रिभोज में जेजेपी भी होगी शामिल

युवक ने हरियाणवी भाषा में छपवाया अपनी शादी का कार्ड, खूब हो रही है चर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...