लाइव टीवी

हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार को मिली हरी झंडी, अब कभी भी हो सकती है घोषणा

News18 Haryana
Updated: November 10, 2019, 7:24 PM IST
हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार को मिली हरी झंडी, अब कभी भी हो सकती है घोषणा
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की मुलाकात (फाइल फोटो)

हरियाणा मंत्रिमंडल के विस्तार के मुद्दे पर रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की. अब मंत्रिमंडल विस्तार के लिए हरी झंडी मिल चुकी है. इसकी घोषणा कभी भी हो सकती है.

  • Share this:
दिल्ली. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मंत्रिमंडल विस्तार (Haryana cabinet expansion) को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह  (BJP President Amit Shah) के साथ बहुप्रतीक्षित बैठक रविवार को संपन्न हो गई. खट्टर ने दिल्ली स्थित अमित शाह के आवास पर उनके मुलाकात की. अमित शाह के आवास पर चली बैठक में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार और किसे कौन सा विभाग दिया जाए (Portfolio) ,इस पर चर्चा हुई. अमित शाह के साथ बैठक के बाद हरियाणा  मंत्रिमंडल विस्तार की सूची फाइनल हो गई. इस बैठक में प्रदेश बीजेपी प्रभारी अनिल जैन, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला, संगठन मंत्री सुरेश भट्ट भी मौजूद रहे. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से कोई बात नहीं की और रोहतक के लिए रवाना हो गए.

रात में या सोमवार को हो सकती है घोषणा 

माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार की औपचारिस घोषणा सोमवार को की जाएगी. जेजेपी और बीजेपी गठबंधन की सरकार में बीजेपी के लिए अपने और सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों को मंत्रिमंडल में स्थान देने कठिनाई आ रही थी. जेजेपी को मंत्रिमंडल में और दो-तीन सीटें देने के जेजेपी की मांग और मांगे गए महत्वपूर्ण विभागों को देने को लेकर भी बीजेपी आलाकमान की मंजूरी की आवश्यक थी. माना जा रहा था महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक घटनाक्रम की वजह से सीएम खट्टर के मंत्रिमंडल की सूची को मंजूरी नहीं मिल पा रही थी. रविवार को अमित शाह से मंजूरी मिल जाने के बाद अब इसकी घोषणा मात्र शेष है.

ये भी पढ़ें- दंगल गर्ल बबीता फोगाट एक दिसंबर को रचाएंगी शादी, जानें पूरा कार्यक्रम

सरकार पराली खरीद केंद्र खोलने के लिए एक-दो दिन में जारी करेगी निर्देश

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 7:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...