• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा में होगा कैबिनेट विस्तार, डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला बोले- दिवाली अच्छी मनाएंगे

हरियाणा में होगा कैबिनेट विस्तार, डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला बोले- दिवाली अच्छी मनाएंगे

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला. (FILE PHOTO)

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला. (FILE PHOTO)

Haryana Cabinet Expansion: हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कैबिनेट विस्तार की पुष्टि की है. इसके साथ उन्‍होंने किसान मुद्दे पर कहा कि एमसपी में पिछले दिनों काफी बढ़ोतरी हुई है. एमसपी बढ़ने से 1200 से 1300 करोड़ रुपये अधिक हरियाणा के किसानों के खाते में गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. हरियाणा में जल्द ही कैबिनेट विस्तार होगा. कैबिनेट में खाली दो पदों पर नए मंत्री बनाएं जाएंगे. माना जा रहा है कि एक मंत्री भाजपा और एक मंत्री जेजेपी के कोटे से बनेगा. हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने कैबिनेट विस्तार की पुष्टि की है. उन्‍होंने कहा कि जल्द हरियाणा में मंत्रिमडल विस्तार किया जाएगा. दुष्यंत ने कहा कि इस बार दीवाली अच्छी मनवाएंंगे.

    इसके अलावा दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंजाब में जो हुआ, वही, छत्तीसगढ़ में होगा. कांग्रेस अपने अंत की तरफ बढ़ रही है. हुड्डा को शायद पता लग गया है कि क्या होने वाला है? अगर वह कहते हैं कि सीएम जनता चुनती है, तो फिर पंजाब में कैसे जनता के द्वारा चुने गए मुख्यमंत्री को चंद घंटों में हटा दिया गया है.

    और क्या बोले डिप्टी सीएम

    दुष्यंत ने कहा कि UPSC का रिजल्ट आया है. हरियाणा के युवाओं ने कमाल किया है. मैंने खुद 8 -10 बच्चों से बात की है. मैंने सबको बधाई दी है. जो बच्चे सफल नहीं हुए उन्हें कहना चाहूंगा कि मौके अभी खत्म नहीं हुए हैं. साथ ही आज ऐतिहासिक दिन है और चौधरी देवीलाल का जन्मदिन है. देवीलाल भी चाहते थे कि गावं के बच्चे भी शहर के बच्चों की तर्ज पर आगे बढ़ें.चौधरी देवीलाल का आज 108वां जन्मदिन है और आज हमारी पार्टी नूंह जिले में चौधरी देवीलाल की सबसे ऊंची प्रतिमा स्थापित की जा रही है. नूंह जिले में मुम्बई दिल्ली ऐक्सप्रेवे पर ये प्रतिमा लगाई जा रही है. नूंह में अब तक कोई चौधरी देवीलाल को प्रतिमा नहीं थी. चौधरी देवीलाल ने ही उम्रदराज लोगों के लिए पेंशन, गरीबों का उत्थान, जच्चा बच्चा की सुविधाएं और मैटरनिटी लीव  शुरू की थी.

    वादे पूरे किए हैं, बचे हुए भी करेंगे

    डिप्टी सीएम ने किसान मुद्दे पर कहा कि एमसपी में पिछले दिनों काफी बढ़ोतरी हुई है. एमसपी बढ़ने से 1200 से 1300 करोड़ रुपये अधिक हरियाणा के किसानों के खाते में गए हैं. धान के मामले में किसान के खाते में सीधा पैसा किसान के खाते में गया है. चौटाला ने कहा कि मैं तो फर्स्ट फ्रंट में बैठा हूंं. मैं सेकंड फ्रंट और थर्ड फ्रंट की बात क्यों करूंं? उन्‍होंने कहा कि जब हमारी सरकार बनी तब ये कहा जा रहा था कि 6 महीने में सरकार गिर जाएगी, लेकिन दो साल हो गए सरकार सफलता पूर्वक चल रही है.दोनो पार्टियां अपने अपने वादे पूरे कर रही हैं. मैं कांग्रेस को कहना चाहूंगा कि पड़ोसी सूबे में बदलाव हो गया और ये कहा गया कि वादे पूरे नहीं हुए. हमने अपने किये कुछ वादे पूरे किये हैं. बाकी पूरे कर रहे हैं. 75 फीसदी निजी नौकरियों में आरक्षण दिया है. हरियाणा में ठेकेदारी प्रथा खत्म करने के लिए सहमति के साथ एक नया आयोग बनाया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज