हरियाणा कैबिनेट की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसले, खिलाड़ियों के बल्ले-बल्ले

अब साल में दो प्रतियोगिता जीतने पर भी खिलाड़ियों को समान पुरस्कार राशि मिलेगी. हालांकि पहले सिर्फ बड़े इवेंट की ही सम्मान राशि पूरी मिलती थी.

News18 Haryana
Updated: August 31, 2019, 2:26 PM IST
हरियाणा कैबिनेट की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसले, खिलाड़ियों के बल्ले-बल्ले
कैबिनेट बैठक लेते सीएम मनोहर लाल खट्टर
News18 Haryana
Updated: August 31, 2019, 2:26 PM IST
विधानसभा चुनाव (Assembly election) से पहले से मनोहर कैबिनेट (Manohar Cabinet) ने सूबे के खिलाड़ियों को सौगात दी है. अब साल में दो प्रतियोगिता जीतने पर भी खिलाड़ियों को समान पुरस्कार राशि मिलेगी. हालांकि पहले सिर्फ बड़े इवेंट की ही सम्मान राशि पूरी मिलती थी. जबकि दूसरे प्रतियोगिता की राशि में कटौती होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

इसके अलावा अब व्यक्तिगत और टीम में खेलने वाले खिलाड़ियों को समान पुरस्कार राशि मिलेगी. इसके साथ ही अब जूनियर और सीनियर खिलड़ियों को 50 फीसदी और 75 फीसदी के अनुपात में पुरस्कार राशि मिलेगी. इतना ही नहीं अब हरियाणा का कोई भी खिलाड़ी दूसरे राज्य या संस्था के तरफ से खेलने पर भी अवार्ड दिया जाएगा.

गन्ना किसानों को भी राहत

सफाई कर्मचारी जो पहले ठेकेदार से तहत काम करते थे. उन्हें अब नगर पालिका और नगर परिषद के पेरोल में शामिल हो जाएंगे. कैबिनेट की बैठक अहम फैसलों पर ही मुहर लगी है. इनमें मुख्य रुप से गौ सेवा आयोग के नियमों में संशोधन किया गया है. इसके साथ ही सेंटर फॉर प्लांट बायोटेक्नोलॉजी अब चरण सिंह विश्वद्यालय चलाएगा. ये पहले केंद्र सरकार के अधीन था. नारायणगढ़ शुगर मिल के गन्ना किसानों के भुगतान के लिए 60 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- प्रेम विवाह विवाद: कोर्ट के फैसले के बाद होगी मुस्लिम पंचायत

फिरोजपुर- झिरक रहा बंद, लड़की पक्ष ने लगाया लव जिहाद का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 2:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...