Home /News /haryana /

Kisan Aandolan: किसानों को न्योता भेजेंगे CM खट्टर, साथ बैठकर करेंगे बात

Kisan Aandolan: किसानों को न्योता भेजेंगे CM खट्टर, साथ बैठकर करेंगे बात

सीएम मनोहर लाल खट्टर भेजेंगे किसानों को निमंत्रण

सीएम मनोहर लाल खट्टर भेजेंगे किसानों को निमंत्रण

Kisan Aandolan: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों को निमंत्रण भेजने का ऐलान किया है. हालांकि ये स्पष्ट नहीं किया कि निमंत्रण कब भेजा जाएगा. सीएम ने कहा कि जब दोनों पक्ष आमने-सामने मिलकर बैठेंगे तो सभी मुद्दों पर चर्चा होगी और विमर्श से ही मामला निपटाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – चमन

    चंडीगढ़. किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज हुए मुकदमों पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम किसानों को बातचीत के लिए निमंत्रण देंगे. किसानों से हमारी बातचीत काफी नजदीक पहुंच चुकी है. किसानों पर दर्ज हुए मुकदमों पर भी मुख्यमंत्री ने कहा जब किसानों के साथ बातचीत होगी, तब इस पर चर्चा होगी. उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि सरकार ने उनकी काफी मांगें मान ली हैं. अब उन्हें अपने घर वापस जाना चाहिए.

    वहीं, सरकार से बातचीत के लिए किसानों को अभी तक कोई भी बुलावा नहीं भेजा गया है. फसलों पर MSP कानून, किसानों पर हुए दर्ज मुकदमे, मृतक किसानों को मुआवजे समेत कई मांगों को लेकर किसान अभी भी अपना आंदोलन समाप्त नहीं कर रहे है. सरकार भी 4 दिसम्बर को होने वाली किसानों की बैठक का इंतजार कर रही है, जिसके बाद सरकार क्या कदम उठाने वाली है, ये आने वाला समय में पता चलेगा.

    एमएसपी तय करने पर अड़े किसान

    वहीं,सोनीपत के कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के 32 जत्थेबंदियों की बुधवार को बैठक हुई. 32 जत्थेबंदियों की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस की गई. उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने पीएम को लिखी चिट्टी भेजी है. केंद्र सरकार एमएसपी पर कमेटी बनाना चाह रही है. वहीं मुकदमे व शहीद किसानों ने इसकी जिम्मेदारी प्रदेशों को सौंपना चाहती है. उन्होंने कहा कि जबतक सरकार हमारी मांगे लिखित में नहीं मानेगी, तब तक आन्दोलन जारी रहेगा. पंजाब के किसान नेताओं ने कहा कि अफवाह उड़ाई जा रही है कि पंजाब के किसान वापस जा रहे हैं. लेकिन यह सभी अफवाह है. पंजाब के किसान यहीं पर डटे हुए हैं और जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी, आंदोलन जारी रहेगा. सोशल मीडिया पर अफ़वाह फैलाई जा रही कि पंजाब के किसान जा रहे हैं. पूरे देश का किसान अभी भी एकजुट है. संयुक्त किसान मोर्चा मजबूती से खड़ा है.

    एमएसपी की गारंटी कानून बड़ा मुद्दा

    एमएसपी की गारंटी कानून हमारे लिए अब बड़ा मुद्दा है. 4 दिसंबर तक सरकार हमारी सभी मांगे माने ले. 3 दिसंबर को एक बार फिर 32 जाथेबंदिया बैठक करेंगी. वहीं लखीमपुर खीरी घटना पर सरकार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को मंत्री मंडल से बर्खास्त करे. आंदोलन जारी रहेगा, लेकिन रूपरेखा बदली जा सकती है. किसान बोले- हम पूरी तरह से तैयार हैं. 4 दिसंबर को बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

    नरेंद्र तोमर के मुआवजे वाले बयान पर कहा कि इस मामले में सरकार निक्कमी सरकार है. संयुक्त किसान मोर्चा के पास शहीद किसानों का डाटा है. वहीं नेताओं ने कहा कि आंदोलन का खर्चा भी मीडिया के सामने रखा जाएगा.

    Tags: CM Manohar Lal Khattar, Kisan Aandolan, Kisan protest news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर