पेगासस विवाद: हरियाणा के CM खट्टर बोले- कांग्रेस का इतिहास रहा है ऐसा, इसलिए वो दूसरों को भी समझते हैं ऐसा

सीएम मनोहर लाल ने कहा मैं कांग्रेस के इन आरोपों की निंदा करता हूं.

Manohar Lal Khattar on Pegasus Isssue: पेगासस जासूसी मामले (Pegasus Spyware Scandal) को लेकर हंगामा जारी है. कांग्रेस (Congress) इस मुद्दे को लेकर देशभर में केन्द्र सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. वहीं हरियाणा के सीएम ने कांग्रेस के आरोपों पर ये बात कही है.

  • Share this:
चंडीगढ़. पेगासस सॉफ्टवेयर (Pegasus Software) के जरिये जासूसी प्रकरण पर गिरी केंद्र सरकार का हिमाचल के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बचाव किया है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेस की. सीएम मनोहर लाल ने कहा कल से संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) शुरू हुआ है. लेकिन जो संसद में हुआ वो चिंता पैदा करने वाली बात है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार किसानों, महिलाओं युवाओं को लेकर संसद में चर्चा होनी थी. लेकिन विरोधी पक्ष कांग्रेस का एक लक्ष्य रहा है, जब भी देश मे कोई सकारात्मक बात होती है उसको डिरेल करने का काम करती है.

कांग्रेस द्वारा पेगासस मामले की बात चला रही है. क्योंकि कांग्रेस का खुद का ऐसा इतिहास रहा है, इसलिए वो दुसरों को भी ऐसा समझते हैं. कांग्रेस खुद भी अपने लोगों और  नेताओं की जासूसी करते रहते हैं. जब प्रणव मुखर्जी वित्त मंत्री थे तब उन्होंने गृह मंत्री पी चिदम्बरम पर अपनी जासूसी का आरोप लगाया था. करीब 9 हजार लोगों की सूची है जिनकी जासूसी कांग्रेस ने कराई है.

चंद्र बाबु नायडू, जय ललिता और अमर सिंह जैसे नेता कांग्रेस पर जासूसी का आरोप लगा चुके हैं. कांग्रेस बड़ी टाइमिंग के साथ ऐसे मुद्दे उठाते हैं. जब उन्हें कुछ नहीं मिला तो वो विदेशी ताकतों के साथ मिलकर ऐसे मुद्दे उठाते हैं. 18 जुलाई की द वायर के माध्यम से एक स्टोरी प्लांट करवाई और उसको मुद्दा बना लिया. द वायर एक वामपंथी पत्र है.

कांग्रेस के आरोपों की निंदा करता हूं

एमनेस्टी इंटरनेशल एक विदेशी संस्था है. भारत सरकार ने इस संस्था से सोर्स ऑफ फंडिंग पूछी तो वो यहां से भाग गए. मेरा कांग्रेस पर आरोप है कि वो देश के मान सम्मान और छवि का ध्यान रखे. कांग्रेस ऐसा खेल न खेले इससे देश की छवि खराब होगी और विश्वशनियता घटेगी. सीएम मनोहर लाल ने कहा मैं कांग्रेस के इन आरोपों की निंदा करता हूं. मैं आधिकारिक रूप से बयान दे रहा हूं. मैंने 10 घंटे इस मामले का अध्ययन किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.