चुनाव आयोग से हरियाणा कांग्रेस ने की सरकार की शिकायत, लगाए ये आरोप

बैठक के बाद पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कमीशन में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन पर केस चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं चुनाव साफ और स्वच्छ हों.

News18 Haryana
Updated: September 13, 2019, 12:05 PM IST
चुनाव आयोग से हरियाणा कांग्रेस ने की सरकार की शिकायत, लगाए ये आरोप
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा
News18 Haryana
Updated: September 13, 2019, 12:05 PM IST
दिल्ली. हरियाणा कांग्रेस (Congress) ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर हरियाणा सरकार (Haryana Government) की शिकायत की है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा कमीशन में जो नियुक्तियां की गई हैं वो सब बीजेपी के लोग हैं और ये सब चुनाव को प्रभावित करने के लिए है.

बैठक के बाद पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कमीशन में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन पर केस चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं चुनाव साफ और स्वच्छ हों. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है कि नियुक्तियों पर फौरन रोक लगा दी जाए. क्योंकि जींद उपचुनाव में भी ऐसा ही हुआ था. सरकारी तंत्र का दुरुउपयोग हुआ था. सिर्फ वोट लेने के लिए नौकरी दी और बाद में उन्हें निकाल दिया गया.

जींद उपचुनाव से पहले बीजेपी ने नौकरी को बनाया था हथियार

बता दें कि जींद उपचुनाव में भाजपा की ओर से नौकरी को सबसे बड़ा चुनावी हथियार बनाया गया है, इसलिए कांग्रेस ने अब विधानसभा चुनाव में सबसे पहले इसी पर वार करने की कोशिश की है, क्योंकि जींद उपचुनाव से ठीक पहले ग्रुप-डी में 18218 पदों पर हुई भर्ती को खूब भुनाया गया था.

कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग से की मुलाकात

इसलिए कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने गुरुवार को दिल्ली में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया से मुलाकात कर हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन और हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा अब कोई बड़ी भर्ती करने पर पाबंदी लगाने की मांग की है, ताकि भाजपा भर्तियों को लेकर कोई फायदा न ले सके.

ये भी पढ़ें- हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं कुमारी शैलजा तो नाराज हुए ये दिग्गज नेता
Loading...

ये भी पढ़ें- गर्भवती भाभी से संबंध बनाना चाहता था देवर, इनकार करने पर उतारा मौत के घाट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...