लाइव टीवी

हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष पर दो धड़ों में बंटी कांग्रेस, सोनिया ने भूपेंद्र हुड्डा पर लगाई मुहर

भाषा
Updated: November 2, 2019, 4:08 PM IST
हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष पर दो धड़ों में बंटी कांग्रेस, सोनिया ने भूपेंद्र हुड्डा पर लगाई मुहर
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिन्दर सिंह हुड्डा को राज्य में पार्टी विधायक दल का नेता नियुक्त कर दिया. (File Photo)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शनिवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिन्दर सिंह हुड्डा (Bhoopindra Singh Hooda) को राज्य में पार्टी विधायक दल का नेता नियुक्त कर दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) को हरियाणा में पार्टी विधायक दल का नेता नियुक्त किया है. कांग्रेस महासचिव और हरियाणा के प्रभारी गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Aazad) ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि शुक्रवार को हुई विधायक दल की बैठक में नेता नियुक्त करने संबंधी निर्णय सोनिया गांधी पर छोड़ा गया था. पर्यवेक्षक मधुसूदन मिस्त्री ने सोनिया गांधी को रिपोर्ट दी जिसके बाद उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा को विधायक दल का नेता नियुक्त किया. इस नियुक्ति के बाद हरियाणा विधानसभा में अब भूपेंद्र हुड्डा नेता प्रतिपक्ष होंगे.

कांग्रेस विधायकों की चंडीगढ़ में हुई बैठक

दरअसल नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की चंडीगढ़ में शुक्रवार को बैठक हुई थी. इसके बाद कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नया नेता चुनने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया था.

​नेता प्रतिपक्ष को लेकर दो धड़ों में बटे कांग्रेस विधायक

सूत्रों के मुताबिक, सीएलपी की बैठक में विधायकों ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा और पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी का नाम प्रस्तावित किया जिसे लेकर दोनों गुटों में खींचतान शुरू हो गई. पार्टी सूत्रों ने बताया कि 25 विधायकों ने हुड्डा का समर्थन किया जबकि छह विधायक किरण को सीएलपी नेता बनाने के पक्ष में थे.

बता दें कि 24 अक्टूबर को आए हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी उभरी थी. कांग्रेस के खाते में 31 सीटें आई थीं. वहीं पहली बार चुनाव लड़ रही दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) को 10 सीटें हासिल हुई थी. आईएनएलडी और हरियाणा लोकहित पार्टी को एक-एक और सात अन्य सीटों पर निर्दलियों ने कब्जा जमाया था.

यह भी पढ़ें: पराली जलाने की सूचना देने वालों को 1000 रुपये इनाम देगी खट्टर सरकार
Loading...

हत्या या आत्महत्या: फंदे पर झूलता मिला छात्र का शव, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 1:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...