लाइव टीवी

कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने सरकार के 'विजन डॉक्यूमेंट' को 'प्रिज्म' कहकर किया खारिज

News18 Haryana
Updated: November 5, 2019, 7:30 PM IST
कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने सरकार के 'विजन डॉक्यूमेंट' को 'प्रिज्म' कहकर किया खारिज
कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने न्यूज 18 से की खास बातचीत

हरियाणा के राज्यपाल द्वारा मंगलवार को विधानसभा में पेश नई सरकार के 'विजन डॉक्यूमेंट' को 'प्रिज्म' कहकर कांग्रेस ने खारिज खारिज कर दिया. कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने इसके कारण भी बताए.

  • Share this:
चंडीगढ़. प्रदेश के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने मंगलवार को नई सरकार का  'विजन डॉक्यूमेंट' पेश किया. इस 'विजन डॉक्यूमेंट' को कांग्रेस ने पूरी तरह निरस्त कर दिया है. सदन के प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने इसे विजन नहीं यह प्रीज्म (जेल) करार दिया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में दो चीज तौली जाती है. एक सरकार की उपलब्धि और दूसरा विजन. सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है और विजन तो कोई है ही नहीं. यह निरस्त है.

किसानों को लागत के हिसाब से मिले मुनाफा

हुड्डा ने कहा- मेरे हिसाब से यह जल्दी में लिखा गया है. 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के सरकार के विजन पर कांग्रेस नेता हुड्डा ने कहा कि आलू यदि 9 पैसे किलो बिक गया और यदि वह 18 पैसे किलो बिक जाएगा तो क्या किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी. हमारी संस्तुति स्वामीनाथन आयोग की अनुशंसा लागू करने की थी. लागत के हिसाब से जब किसानों को 50 प्रतिशत मुनाफा किसानों को दिया जाएगा तभी उसकी खेती सस्टेनेबल होगी.

पहले किए गए वादे पूरी करे सरकार

हुड्डा ने बीजेपी के विजन डाक्यूमेंट पर हमला करते हुए कहा कि पिछली बार बीजेपी ने 154 वादे किए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया 260 और कर लिए. मेरा कहना है कि 260 और वादे करने से पहले मेरा कहना है कि पुराने वादों में से कुछ तो पूरा करो. हरियाणा के युवाओं को रोजगार में 75 प्रतिशत आरक्षण देने से जुड़े जेजेपी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये तो कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी था.

ये भी पढ़ें- मंदी के बहाने होंडा ने निकाल दिए 2500 अस्थाई कर्मचारी, मानेसर में हो रहा विरोध

दुष्यंत ने विधानसभा के प्रवेश द्वार पर टेका माथा तो मां नैना चौटाला ने कादियान से लिए आशीर्वाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...