हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा- अब तो JJP को छोड़ देना चाहिए BJP का साथ

कुमारी सैलजा ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.
कुमारी सैलजा ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

कृषि बिल को लेकर पंजाब और ​हरियाणा में किसानों का प्रदर्शन जारी है. इतना ही नहीं कांग्रेस (Congress) बिल को लेकर केन्द्र की बीजेपी (BJP) सरकार पर हमलावार है.

  • Share this:
चंडीगढ़. कृषि बिल को लेकर पंजाब और ​हरियाणा में किसानों का प्रदर्शन जारी है. इतना ही नहीं कांग्रेस (Congress) बिल को लेकर केन्द्र की बीजेपी (BJP) सरकार पर हमलावार है. हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बीते रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के साथ भाजपा सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिलों को लेकर जमकर निशाना साधा. उन्होंने राज्य में बीजेपी और जजपा गठबंधन पर भी सवाल खड़े किए. साथ ही किसानों के हित में जजपा को बीजेपी से समर्थन वापस लेने की बात कही.

कुमारी सैलजा ने कहा कि मैं चाहूंगी कि दुष्य़ंत चौटाला जी देखें, वो अपनी आंखे खोलें, मत इंतजार कीजिए, आप कहते हैं कि हम इंतजार करेंगे कि एमएसपी कब बंद होगा, फिर हम अपना सहयोग वापस लेंगे। आज देश आपको देख रहा है, हमारा राज्य, एक-एक हरियाणावासी आपको देख रहा है. दुष्यंत जी, आपने जो ये अनहोली अलायंस किया है, आज जो किसान सड़कों पर मर रहा है, उस पर लाठियां बरसाई जा रही हैं, तब आप कैसे चुप बैठ सकते हैं? कैसे इस सरकार के साथ आप सहयोग कर सकते हैं? हरियाणा का किसान, हरियाणा का मजदूर आपसे सवाल पूछ रहा है, क्या आपको उनकी आवाज, उनका दर्द, उनकी पीड़ा सुनाई नहीं दे रही?

किसान विरोधी नीति
सैलजा ने कहा कि भाजपा की जो किसान विरोधी नीति है, जो ये एमएसपी को खत्म करना चाह रहे हैं, जो हमारे आढ़तियों और किसान का आपसी रिश्ता है, उसको खत्म करना चाह रहे हैं, जो कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के माध्यम से किसानों को मजदूर बनाना चाहते हैं. केवल ये नहीं बड़े-बड़े घरानों के आगे लोगों को गिरवी रख रहे हैं, किसानों को, मजदूरों को गिरवी रख रहे हैं. कुमारी सैलजा ने कहा कि जो तमाशा हो रहा है, इनके साथी अकाली दल ने ड्रामा रचा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज