हरियाणा में लॉकडाउन, फिर भी कोरोना का कहर, 24 घंटे में 13 हजार से अधिक नए केस, 162 की मौत

हरियाणा में कोरोना कर्फ्यू लागू है, लेकिन केस कम नहीं हो रहे हैं. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

हरियाणा में कोरोना कर्फ्यू लागू है, लेकिन केस कम नहीं हो रहे हैं. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

हरियाणा (Haryana) में कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां पर पिछले 24 घंटों में 13,867 नए कोविड केस मिले हैं. वहीं 162 लोगों के संक्रमण से मौत की पुष्टि हुई है.

  • Share this:

चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां पर पिछले 24 घंटों में 13,867 नए कोविड केस मिले हैं. वहीं 162 लोगों के संक्रमण से मौत की पुष्टि हुई है. जबकि राहत वाली बात ये है कि शुक्रवार को 13,584 लोग कोरोना मुक्त हो गए. हरियाणा में अब कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 1,15,963 हो गये हैं. जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 5,87,682 हो गई है. अब तक 4,66,420 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वहीं अब तक राज्य में कोरोना संक्रमण से 5,299 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा सरकार ने मरीजों की सहूलियत के लिए एक अहम फैसला लिया है. अब हरियाणा में लोगों को डोर-टू-डोर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने की सुविधा प्रदान की जाएगी. सरकार के निर्देश के मुताबिक रोगी या उनके परिवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके लिए http://oxygenhry.in के माध्यम से आवेदन करने की अपील की गई है. इस बात की जानकारी एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी डॉ. अमित अग्रवाल ने दी है.

इधर, हिसार जिले के ओपी जिंदल मार्डन स्कूल में DRDO की मदद से हरियाणा सरकार 500 बेड का कोविड अस्पताल बनवा रही है. इस अस्पताल से पूरा प्रशासन और जनता काफी उम्मीदें लगाये बैठा है. उम्मीदें हों भी क्यों नहीं, एक साथ 500 बेड की सुविधा मिलने के बाद कोरोना महामारी के इस दौर में मरीजों को काफी राहत मिल जायेगी. शहर में अस्पतालों के चक्कर लगाकर भी मरीज के लिए बेड नहीं मिलने की समस्या दूर हो जायेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज