Home /News /haryana /

गुरुग्राम: नौनिहालों पर तीसरी कोरोना लहर का कहर, अब तक कुल 580 नाबालिग संक्रमित

गुरुग्राम: नौनिहालों पर तीसरी कोरोना लहर का कहर, अब तक कुल 580 नाबालिग संक्रमित

हरियाणा में बच्चों में संक्रमण बढ़ा है. ( FILE PHOTO)

हरियाणा में बच्चों में संक्रमण बढ़ा है. ( FILE PHOTO)

Covid-19 in Haryana: साइबर सिटी गुरुग्राम में तमाम पाबंदियों और सख्ती के बावजूद बीते 7 दिन में 6 हजार 247 संक्रमित मरीज आकड़ों में दर्ज किए गए हैं, जबकि सिर्फ 1796 संक्रमित मरीजों ने ही कोरोना संक्रमण से रिकवर किया है. ऐसे में अगर लापरवाही ऐसे ही बढ़ती गयी तो आने वाले दिनों में हालात और खतरनाक स्तर पर पहुंच सकते है.

अधिक पढ़ें ...

गुरुग्राम. कोरोना की जिस तीसरी लहर का अंदेशा जताया जा रहा था, उसका कहर अब शुरू हो चुका है. ऐसा हम नहीं बल्कि बच्चों में संक्रमण के आंकड़े खुद ब खुद बयां करने में लगे हैं. हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना की तीसरी लहर ने नौनिहालों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. साइबर सिटी में 580 बच्चे कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं और आंकड़ा तेजी से खतरनाक स्तर पर पहुंचता जा रहा है.

जिला सर्विस लांस अधिकारी डॉ जेपी राजेवाल की मानें तो 10 साल से नीचे के 170 बच्चों में कोरोना के लक्षण देखे गए हैं. 11 से 18 साल तक के 410 बच्चे भी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे है. डॉक्टर जेपी का कहना है कि नए साल की शुरुआत से ही कोरोना की तीसरी लहार का संक्रमण तेज़ी से बढ़ता जा रहा है. बीते 7 दिनों में हर रोज औसतन 892 संक्रमित मरीज सामने आ रहे है, जबकि हर घंटे 37 मरीज संक्रमित हो रहे है

सख्ती का नहीं हो रहा फायदा?

साइबर सिटी में तमाम पाबंदियों और सख्ती के बावजूद बीते 7 दिन में 6 हजार 247 संक्रमित मरीज आकड़ों में दर्ज किए गए हैं. जबकि सिर्फ 1796 संक्रमित मरीजों ने ही कोरोना संक्रमण से रिकवर किया है. ऐसे में अगर लापरवाही ऐसे ही बढ़ती गयी तो आने वाले दिनों में हालात और खतरनाक स्तर पर पहुंच सकते हैं.

Tags: Corona Virus Alert, Himachal pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर