हरियाणा में शुक्रवार से सभी बाजार शाम 6 बजे से बंद करने का फैसला, गैर जरूरी कार्यक्रम भी रद्द

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बाजारों को शुक्रवार शाम 6 बजे से बंद करने का निर्णय लिया गया है.

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बाजारों को शुक्रवार शाम 6 बजे से बंद करने का निर्णय लिया गया है.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने के दो तरीके हैं. एक लॉकडाउन, दूसरा, कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करना. हम लॉकडाउन नहीं लगा सकते, लेकिन दूसरे विकल्प को अपनाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 5:15 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने के दो तरीके हैं. एक लॉकडाउन है, जिसे हम लगाना नहीं चाहते. दूसरा है, कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करना. वह हम करना चाहते हैं. हमने कल से सभी दुकानों को शाम 6 बजे से बंद करने का निर्णय लिया है. गैर जरूरी कार्यक्रमों को भी रद्द करने का निर्णय लिया है.

इससे पहले कोरोना महामारी के कारण दिल्ली के बाद हरियाणा के स्कूलों में भी गर्मी की छुटि्टयां जल्दी घोषित कर दी गईं. हरियाणा सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में स्कूल 22 अप्रैल से 31 मई तक बंद रहेंगे. इससे पहले महीने की शुरुआत में राज्य सरकार ने आठवीं तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक के लिए बंद करने का आदेश दिया था. लेकिन बाद में कोरोना के केस बढ़ने के कारण सभी कक्षाओं के लिए स्कूल बंद कर दिए गए.

दिल्ली पर ऑक्सीजन टैंकर लूटने का आरोप

इससे पहले गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर हरियाणा का ऑक्सीजन टैंकर लूटने का आरोप लगाया है. विज का कहना है कि हिमाचल और राजस्थान ने हरियाणा में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी है. विज ने कहा हमारे ऊपर दबाव बनाया जा रहा है कि हम दिल्ली को ऑक्सीजन दें, मगर पहले हम अपनी सप्लाई पूरी करेंगे, उसके बाद दिल्ली को ऑक्सीजन देंगे. वहीं विज ने ऑक्सीजन टैंकर के साथ एस्कॉर्ट लगाकर अस्पतालों तक पहुंचाने के आदेश जारी किए हैं.
बिना आधार के नहीं  मिलेगा रेमडेसिविर 

हरियाणा सरकार ने अब रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर एक आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बिना आधार कार्ड के इंजेक्शन नहीं मिलेगा. सरकार ने इसकी कालाबाजारी रोकने के लिए यह निर्णय लिया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ड्रग विभाग के अफसरों को इस बाबत आदेश दे दिए हैं. रेमडेसिविर के अंबाला गोदाम पर ड्रग कंट्रोल विभाग के अफसरों को तैनात किया गया है.

बता दें कि हरियाणा (Haryana) में कोरोना (Corona) की रफ्तार बेकाबू हो गई है. बुधवार को यहां 9623 कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं 45 लोगों की कोरोना से मौत (Death) हो गई है. हरियाणा में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुये लगता है कि जल्दी ही राज्य में कोरोना संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा 10 हजार के पहुंच जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज