Home /News /haryana /

पानी विवाद पर बोले गृह मंत्री अनिल विज- केजरीवाल झूठ बोलने में PHD हैं

पानी विवाद पर बोले गृह मंत्री अनिल विज- केजरीवाल झूठ बोलने में PHD हैं

हरियाणा दिल्ली पानी विवाद पर गृह मंत्री अनिल विज का बयान: कहा— केजरीवाल को झूठ बोलने में पीएचडी है

हरियाणा दिल्ली पानी विवाद पर गृह मंत्री अनिल विज का बयान: कहा— केजरीवाल को झूठ बोलने में पीएचडी है

हरियाणा और दिल्ली के बीच पानी विवाद को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने झूठ बोलने की पीएचडी की है. कोरोना काल में आवश्यकता से कई ज्यादा ऑक्सीजन प्राप्त की और अब पानी के लिए जिसमें हमने बिलकुल कटौती नहीं की है उस पर भी झूठ बोला जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...
    चंडीगढ़. हरियाणा (haryana) और दिल्ली (delhi) के बीच पानी विवाद (water dispute) को लेकर गृह मंत्री अनिल विज (anil vij) ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने झूठ बोलने की पीएचडी की है. कोरोना काल में आवश्यकता से कई ज्यादा ऑक्सीजन प्राप्त की और अब पानी के लिए जिसमें हमने बिलकुल कटौती नहीं की है उस पर भी झूठ बोला जा रहा है. 1049 क्यूसेक पानी तय है जो दिया जा रहा है. अनिल विज ने कहा कि केजरीवाल अपनी सरकार की आंतरिक गड़बड़ियों को छुपाने के लिए और दिल्ली के लोगों के लिए पानी के व्यवस्था न कर पाने के लिए हरियाणा के ऊपर बे बुनियाद आरोप लगा रहे हैं.

    गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अगर दिल्ली के सीएम को लगता है कि पानी दिए जाने में कोई कमी की गई है तो वह कोर्ट में जाएं. उनका राइट है और हम वहां जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि मानसून लेट होने की वजह से जो पानी की कमी हो रही है वो हरियाणा झेल रहा है, लेकिन दिल्ली को दिए जाने वाला पानी पूरा जा रहा है.

    तीसरी लहर से बचाव की तैयारी तेज

    हमने तीसरी लहर के लिए अपनी तैयारी कर ली है और अपने अधिकारियों को इसके लिए सचेत भी कर रहे हैं कि दूसरी वेव से अनुभव लेते हुए तीसरी लहर के लिए तैयारी की जाय. सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए काम शुरू कर दिया गया है. हर बेड तक पाइप्ड गैस लाइन पहुंचने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

    डायल 112 की शरुआत, अब 15 मिनट के भीतर पहुंचेगी पुलिस

    हमेशा लोगों को ये शिकायत रहती थी की पुलिस मौके पर टाइम से नहीं पहुंचती है, लेकिन आज डायल 112 की शुरुआत कर के हमने हरियाणा की जनता को ये आश्वस्त कर दिया है कि आवश्यकता पड़ने पर हमारी पुलिस 15 या 20 मिनट में मौके पर पहुंचेगी.
    कॉल संटर पर चार भाषाओं पर फोकस

    उन्होंने कहा कि पंचकुला में कॉल सेंटर बनाया है, जहां सारे हरियाणा की कॉल आएंगी. जो ऑपरेटर वहां बैठाया है उसके लिए उन्हें 4 भाषाओं का ज्ञान होना चाहिए, जिनमें हिंदी, इंग्लिश, पंजाबी और हरियाणवी शामिल है. जहां से भी कॉल आएंगी उसके नजदीक जो भी गाड़ी होगी उसे कमांड दी जाएगी कि मौके पर पहुंचे. इसके लिए 630 गाड़ियां आज रवाना कर दी गई हैं.

    हर थाने को दो गाड़ियां

    हर थाने को 2 गाड़ियां दी गई हैं जो आज शाम तक अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगी. कल सुबह से ये काम करना शुरू कर देंगी. इससे हरियाणा पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार आएगा और लोगों को हम एहसास दिलाएंगे कि आपके आस पास हैं और जरूरत पड़ने पर 15 से 20 मिनट में वहां पहुंच जायेंगे.

    Tags: Anil Vij, Arvind kejriwal, Delhi water dispute, Haryana news, Haryana police, New Delhi, Water Crisis, अनिल विज, अरविंद केजरीवाल

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर