• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Tokyo Olympic: पुरुष हॉकी टीम की जीत पर दुष्यंत चौटाला का ट्वीट- ‘…इन खिलाड़ियों के सदा गीत गाए जाएंगे’

Tokyo Olympic: पुरुष हॉकी टीम की जीत पर दुष्यंत चौटाला का ट्वीट- ‘…इन खिलाड़ियों के सदा गीत गाए जाएंगे’

दुष्यंत चौटाला ने भारतीय हॉकी टीम की तारीफ की. (फाइल फोटो)

दुष्यंत चौटाला ने भारतीय हॉकी टीम की तारीफ की. (फाइल फोटो)

Indian Hockey Team: दुष्यंत चौटाला ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘नाम गिनाए जाएंगे, किस्से सुनाए जाएंगे, इन हॉकी के खिलाड़ियों के सदा गीत गाए जाएंगे.’

  • Share this:

    चंडीगढ़. टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है. इस जीत के तुरंत बाद हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ट्वीट कर भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई दी है. दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि इतिहास बदलकर देश को हॉकी में पदक दिलाने वाले जांबाज़ खिलाड़ियों को हिंदुस्तान का सलाम.

    दुष्यंत चौटाला ने कहा ‘नाम गिनाए जाएंगे, किस्से सुनाए जाएंगे, इन हॉकी के खिलाड़ियों के सदा गीत गाए जाएंगे.’ इतिहास बदलकर देश को हॉकी में पदक दिलाने वाले @TheHockeyIndia के जाँबाज़ खिलाड़ियों को हिंदुस्तान का सलाम,वंदन. देश को बधाई. हॉकी के नए युग की शुरुआत.

    बता दें कि भारत ने आखिरी बार 1980 के मॉस्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था. कांस्य पदक की बात की जाए तो भारत ने 1972 के म्यूनिख ओलंपिक में नीदरलैंड्स को हराकर यह पदक जीता था. टोक्यो में भारत का यह चौथा पदक है. भारत हॉकी के अलावा वेटलिफ्टिंग, बैडमिंटन और मुक्केबाजी में पदक जीत चुका है जबकि इस हार के साथ जर्मनी के हाथों 2016 के रियो ओलंपिक के बाद लगातार दूसरा कांस्य जीतने का मौका निकल गया.

    सेमीफाइनल में मिली थी हार

    भारतीय टीम सेमीफाइनल में बेल्जियम के हाथों हार गई थी. इसके बाद उसे कांस्य जीतने का मौका मिला था. जर्मनी के खिलाफ एक समय भारतीय टीम 1-3 से पीछे चल रही थी लेकिन सात मिनट में चार गोल करते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने मैच की दिशा अपनी ओर मोड़ दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज