BJP को 'सत्ता की चाबी' सौंपने के लिए दिल्ली रवाना हुए गोपाल कांडा, चार्टर प्लेन में 6 विधायक साथ
Chandigarh-City News in Hindi

हरियाणा जनहित पार्टी (HJP) के नेता गोपाल कांडा (Gopal Kanda) ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला कर लिया है. गोपाल कांडा 6 निर्दलीय विधायकों के साथ दिल्ली रवाना हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 11:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के नतीजों के बाद किसी भी पार्टी की सरकार बनती नहीं दिख रही है. ऐसे में बीजेपी (BJP) ने कोशिश शुरू कर दी है. सिरसा से हरियाणा जनहित पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते गोपाल कांडा के संकेत दिए हैं कि वह बीजेपी को समर्थन करेंगे. बीजेपी ने इसके लिए प्रयास भी तेज कर दिए हैं. गोपाल कांडा और रानियां से जीते निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला को लेकर बीजेपी की सांसद सुनीता दुग्गल दिल्ली रवाना हो गई हैं. कांडा और रणजीत सिंह चौटाला को एक चार्टर प्लेन से दिल्ली लाया जा रहा है.

सरकार बननी तय 
इस घटनाक्रम के बाद ये साफ हो गया है कि मनोहर लाल खट्टर की सरकार बननी तय है. कांडा के साथ प्लेन में 6 विधायक मौजूद है. इससे पहले इन विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने की खबर थी. हरियाणा जनहित पार्टी के टिकट पर सिरसा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए गोपाल कांडा (Gopal Kanda) भाजपा देने से साफ हो गया है कि बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

गोपाल कांडा और रानियां से जीते निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला को लेकर बीजेपी की सांसद सुनीता दुग्गल दिल्ली रवाना हो गईं हैं.

बीजेपी के साथ जाएंगे


इससे पहले गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा ने कहा कि हमारी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बातचीत हो गई है और हम बीजेपी के साथ जाएंगे. सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से समय मांगा है. सूत्रों के मुताबिक, वे सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. बता दें कि हरियाणा में भाजपा ने 40 सीटों पर जीत हासिल की है. भाजपा को पूर्ण बहुमत के लिए 46 विधायक चाहिए. कांडा और उनके साथ 6 विधायकों को मिला दें तो बीजेपी के पास बहुमत से एक सीट ज्यादा है.

इसे भी पढ़ें:

हरियाणा विधानसभा चुनाव: भाजपा को समर्थन देंगे गोपाल कांडा
जानिए कैसा रहा ठाकरे, मुंडे, चौटाला और राणे परिवार के बच्चों का रिपोर्ट कार्ड!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading