Home /News /haryana /

इंडिया स्किल-2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा का शानदार प्रदर्शन, 11 मेडल जीते

इंडिया स्किल-2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हरियाणा का शानदार प्रदर्शन, 11 मेडल जीते

हरियाणा का शानदार प्रदर्शन

हरियाणा का शानदार प्रदर्शन

India Skill 2021 National Competition: मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के टीमों द्वारा किया गया यह प्रदर्शन राज्य सरकार के कौशल विकास की दिशा में किए गए प्रयासों को चरितार्थ कर रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के युवाओं का शिक्षा के साथ-साथ कौशल विकास करने के उद्देश्य से दुधोला, पलवल में देश की पहली श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी स्थापित की है

अधिक पढ़ें ...

मनोज कुमार

चंडीगढ़. भारत की सबसे बड़ी इंडिया स्किल- 2021 राष्ट्रीय प्रतियोगिता (India Skill 2021 National Competition) में हरियाणा टीम ने शानदार प्रदर्शन कर 11 पुरस्कार अपने नाम किये हैं. हरियाणा (Haryana) ने तीन स्वर्ण, 4 रजत, एक कांस्य पदक के साथ-साथ 3 पदक उत्कृष्टता के लिए जीते हैं. चीन में होने वाली आगामी विश्व कौशल प्रतियोगिता 2022 में भी हरियाणा देश का प्रतिनिधित्व करेगा.

ऑटो बॉडी रिपेयर, आर एंड एसी और वेल्डिंग श्रेणी में हरियाणा ने स्वर्ण पदक जीता है. कुकिंग, इंडस्ट्री डिजाइन, मेक्ट्रोनिक्स टीम ने रजत पदक और रेस्टोरेंट सेवाएं में कांस्य पदक जीता है. इसके अलावा, ब्यूटी थेरेपी, आर एंड एसी और इंडस्ट्रियल कंट्रोल श्रेणी में 3 उत्कृष्टता पदक भी प्राप्त हुए हैं.

मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने भारत की सबसे बड़ी कौशल प्रतियोगिता में पदक हासिल करने वाले प्रदेश के विजेता खिलाडि़यों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा के टीमों द्वारा किया गया यह प्रदर्शन राज्य सरकार के कौशल विकास की दिशा में किए गए प्रयासों को चरितार्थ कर रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के युवाओं का शिक्षा के साथ-साथ कौशल विकास करने के उद्देश्य से दुधोला, पलवल में देश की पहली श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी स्थापित की है.

इस विश्वविद्यालय में युवाओं को विभिन्न प्रकार के कौशल प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं, जिनके अब सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं. सोनू लाठेर ने ऑटोबॉडी रिपेयर, आर एंड एसी में अनुराज और वेल्डिंग श्रेणी में मनीष कुमार ने स्वर्ण पदक जीता है. कुकिंग में कैशव कोंडल, इंडस्ट्री डिजाइन में देविका झुनझुनवाला और मेक्ट्रोनिक्स श्रेणी में अभय व वियापू नागार्जुन ने रजत पदक जीता है. रेस्टोरेंट सेवाएं में जगत यादव ने कांस्य पदक जीता है. इसके अलावा, आर एंड एसी में आकाश, ब्यूटी में समरपिका तथा इंडस्ट्रियल कंट्रोल श्रेणी में अखिलेश कुमार ने उत्कृष्टता पदक हासिल किये हैं.

Tags: CM Manohar Lal Khattar, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर