हरियाणा में किसानों को रोजाना मिलेगी 8 घंटे बिजली

हरियाणा के किसानों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश की बिजली वितरण कंपनियों ने किसानों को रोजाना आठ घंटे बिजली की आपूर्ति करने का फैसला लिया है.

आईएएनएस
Updated: January 13, 2018, 8:27 PM IST
हरियाणा में किसानों को रोजाना मिलेगी 8 घंटे बिजली
File Photo
आईएएनएस
Updated: January 13, 2018, 8:27 PM IST
हरियाणा के किसानों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश की बिजली वितरण कंपनियों ने किसानों को रोजाना आठ घंटे बिजली की आपूर्ति करने का फैसला लिया है. वोल्टेज में कमी यानी ब्रेकडाउन की स्थिति में दूसरे फीडर की बिजली काटकर किसानों को बिजली की कमी की भरपाई की जाएगी.

बिजली कंपनियों के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में किसानों को आठ घंटे बिजली की आपूर्ति की जा रही है. उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र को प्राथमिकता देते हुए किसानों को बिजली की भरपाई करने का फैसला लिया गया है. ताकि जिन अंचलों में ट्यूब-वेल को तीन फेज में बिजली की आपूर्ति की जा रही है वहां ब्रेकडाउन की सूरत में भी आठ घंटे बिजली की आपूर्ति की जाए.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में उत्तर और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगमों की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं. प्रवक्ता ने कहा कि किसी प्रकार का ब्रेकडाउन होने पर बिजली की आपूर्ति में कमी की भरपाई दूसरे फीडर की आपूर्ति काटकर की जाएगी.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Haryana News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर