हरियाणा: भूपिंदर सिंह हुड्डा ने खुद को घोषित किया CM कैंडिडेट, चुनाव तैयारियों के लिए बनाई 33 सदस्‍यों वाली कमेटी

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 1:00 PM IST
हरियाणा: भूपिंदर सिंह हुड्डा ने खुद को घोषित किया CM कैंडिडेट, चुनाव तैयारियों के लिए बनाई 33 सदस्‍यों वाली कमेटी
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने खुद को मुख्‍यमंत्री का कैंडिडेट घोषित कर दिया है. (फाइल फोटो)

हरियाणा (Haryana) के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा (Former CM Bhupinder Singh Hooda) ने खुद को सीएम कैंडिडेट घोषित करते हुए विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए 33 सदस्‍यीय कमेटी गठित कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 1:00 PM IST
  • Share this:
बगावती तेवर अपनाए हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा (Former CM Bhupinder Singh Hooda) ने रोहतक में आयोजित परिवर्तन रैली में खुद को मुख्‍यमंत्री का उम्‍मीदवार घोषित कर दिया है. उन्‍होंने इसके साथ ही विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) के लिए रणनीति बनाने और चुनाव संबंधी तैयारियों के लिए 33 सदस्‍यीय कमेटी भी गठित करने का ऐलान किया है. इस कमेटी में कांग्रेस के 10 विधायक और पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं को जगह दी गई है. बताया जाता है कि ये सभी हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री के करीबी हैं.

हुड्डा के इस कदम से हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) में गुटबाजी अपने चरम पर पहुंच गई है. प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अशोक तंवर ने पूर्व सीएम द्वारा कमेटी गठित करने के ऐलान को 'घोर अनुशासनहीनता' करार दिया है. उन्‍होंने बताया कि पार्टी आलाकमान रोहतक रैली पर संज्ञान लेगा. बता दें कि हुड्डा गुट ने पूर्व सीएम को मुख्‍यमंत्री कैंडिडेट घोषित करने के साथ ही अशोक तंवर को प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटाने की मांग की है. 'इंडियन एक्‍सप्रेस' की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस आलाकमान ने इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है.

पूर्व मंत्री को बनाया कमेटी का अध्‍यक्ष
भूपिंदर सिंह हुड्डा ने 33 सदस्‍यीय कमेटी का अध्‍यक्ष पूर्व मंत्री हरमोहिंदर सिंह चट्ठा को बनाया है. वहीं, होडल से विधायक उदयभान को इसका संयोजक नियुक्‍त किया है. इसके अलावा हरियाणा विधानसभा के दो पूर्व अध्‍यक्षों कुलदीप शर्मा और डॉक्‍टर रघुवीर सिंह कादियान को भी कमेटी में जगह दी गई है. ये दोनों विधायक भी हैं. कमेटी में शामिल अन्‍य विधायकों में गीता भुक्‍कल, आनंद सिंह डांगी, कृष्‍ण हुड्डा, करण सिंह दलाल, जगबीर मलिक जैसे कद्दावर नेता शामिल हैं.

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष भी कमेटी में शामिल
भूपिंदर सिहं हुड्डा द्वारा बनाई गई कमेटी में हरियाणा कांग्रेस के दो पूर्व प्रदेश अध्‍यक्षों को भी जगह दी गई है. इनका नाम है फूलचंद और धर्मपाल सिंह मलिक. इसके अलावा तीन पूर्व सांसदों शादीलाल बत्रा, कैलाशो सैनी और रंजीत सिंह को भी कमेटी का सदस्‍य बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

रोहतक रैली में हुड्डा ने दिखाए तेवर, कहा- पहले जैसी नहीं रही कांग्रेस, 370 पर BJP को सपोर्ट

चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! हुड्डा कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 10:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...