Home /News /haryana /

haryana government big decision in the interest of players again 3 percent sports quota restored nodbk

हरियाणा सरकार का खिलाड़ियों के हित में बड़ा फैसला, फिर से 3 फीसदी खेल कोटा किया बहाल

खास बात यह है कि खिलाड़ियों का तीन प्रतिशत कोटा आउटस्टैंडिग स्पोर्टस पालिसी के तहत बहाल रहेगा. (फाइल फोटो)

खास बात यह है कि खिलाड़ियों का तीन प्रतिशत कोटा आउटस्टैंडिग स्पोर्टस पालिसी के तहत बहाल रहेगा. (फाइल फोटो)

Haryana News: खट्टर सरकार के इस फैसले को जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि हरियाणा के खिलाड़ियों के हित में प्रदेश की सरकारी नौकरियों में खेल कोटा बहाल करने के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को बहुत-बहुत आभार और अभिनंदन.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) और खेल मंत्री संदीप सिंह (Sports Minister Sandeep Singh) की आला अधिकारियों के साथ बैठक खत्म हो गई है. कहा जा रहा है कि 3 फीसदी खेल कोटा फिर से बहाल (3 Percent Sports Quota Restored) कर दिया गया है. दरअसल, खिलाड़ियों के तीन प्रतिशत कोटे को बहाल करने को लेकर ही बैठक आयोजित की गई थी. खास बात यह है कि खिलाड़ियों का तीन प्रतिशत कोटा आउटस्टैंडिग स्पोर्टस पालिसी के तहत बहाल रहेगा. साथ ही पदक लाओ और पद पाओ का कोटा भी बहाल रहेगा. जानकारी के मुताबिक, A,B,C में तीन प्रतिशत कोटा व D के लिए 10 प्रतिशत कोटा बरकरार रहेगा. साथ ही फर्जी सर्टिफिकेट न बने इसे लेकर प्रक्रिया को सख्त किया जाएगा. वहीं, फर्जी ग्रेडेशन सर्टिफिकेट से नौकरी लेने वाले युवाओं के खिलाफ काड़वाई होगी.

वहीं, खट्टर सरकार के इस फैसले को जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि हरियाणा के खिलाड़ियों के हित में प्रदेश की सरकारी नौकरियों में खेल कोटा बहाल करने के लिए सीएम मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को बहुत-बहुत आभार और अभिनंदन. उन्होंने कहा कि इससे निश्चित तौर पर खिलाड़ियों में एक नया जोश आएगा और खेलों में हरियाणा देश का नाम इसी तरह रौशन करता रहेगा.

स्पोर्ट्स पॉलिसी में बदलाव की मुख्य वजह पद का नाम माना जा रहा था
बता दें कि पिछले साल खबर सामने आई थी कि हरियाणा सरकार खेल पॉलिसी में बदलाव की तैयारी कर रही है. खेल विभाग के निदेशक पंकज नैन ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि सरकार सीधी भर्ती में खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा खत्म कर सकती है. इस बारे मेंं विभाग द्वारा चीफ सेक्रेटरी को प्रपोजल भेजा गया था. 2500 ग्रेडेशन सर्टिफिकेट में गड़बड़ी के बाद ये फैसला लिया गया था. स्पोर्ट्स पॉलिसी में बदलाव की मुख्य वजह पद का नाम माना जा रहा था.

Tags: Chandigarh news, CM Manohar Lal Khattar, Haryana news, Sports news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर