लाइव टीवी

उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कही ये बात...

News18 Haryana
Updated: October 28, 2019, 9:11 AM IST
उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कही ये बात...
शपथ ग्रहण के बाद न्यूज 18 से बात करते उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूरे राज्य में न्यूनतम साझा कार्यक्रम (Common Minimum Program) लागू किया जाएगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के उप मुख्यमंत्री ने दुष्यंत चौटाला (Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि पूरे राज्य में न्यूनतम साझा कार्यक्रम (Common Minimum Program) लागू किया जाएगा. उन्होंने प्रदेश को मजबूत सरकार देने की बात कही. राजभवन से शपथ ग्रहण समारोह से निकलने के बाद जेजेपी (JJP) विधायक दल के नेता ने न्यूज 18 के सवाल के जवाब में यह बात कही. बाद में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि हम लोग मिलकर प्रदेश को प्रगति के पथ पर लेकर चलेंगे.मैं जनता को दीपावली की बहुत- बहुत शुभकामना देता हूं. यह पर्व हरियाणा प्रदेश के लिए एक नया इतिहास रच रहा है. यह प्रदेश की हर जनता को खुशहाली दे, यहीं कामना करता हूं.

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर सहमति के बाद हुआ था बीजेपी से गठबंधन 

उल्लेखनीय है कि जयनायक जनता पार्टी यानी जेजेपी (JJP) प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की थी कि  जो पार्टी हमारे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (Common Minimum Programme) की बात मानेगी, हमारी पार्टी उसी के साथ जाएगी.

 11 हजार बेरोजगारी भत्ता और नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण की जेजेपी ने की थी घोषणा

शपथ ग्रहण समारोह के बाद मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला


40 सीटों वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन कर सरकार में उप- मुख्यमंत्री बने दुष्यंत चौटाला ने अपने 10 विधायकों वाली पार्टी का बीजेपी को समर्थन देने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक कर न्यूनतम साझा कार्यक्रम और मंत्रिमंडल में अपनी पार्टी के सदस्यों के स्थान के मुद्दे पर बात की थी. जेजपी के घोषणा पत्र में शिक्षित बेरोजगारों को 11 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने और नौकरियों में हरियाणा के लोगों को 75 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया गया था.

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 8:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...