स्कूल खोलने पर हरियाणा सरकार का स्पष्टीकरण, बच्चों के लिए नहीं, सिर्फ स्टाफ के लिए खुलेंगे स्कूल

स्कूल खोलने को लेकर हरियाणा सरकार ने स्पष्टीकरण जारी किया है. (Photo- Facebook)

सरकार ने 27 जुलाई को स्कूल खोलने की बात कही तो अभिभावक इस बात से परेशान दिखे कि क्या कोरोना के खतरे के बीच ये जोखिम भरा कदम ठीक है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. क्या कोरोना के इस दौर में स्कूल खोलने का फैसला ठीक है? ये सवाल हरियाणा शिक्षा विभाग के उस फैसले के बाद उठने लगे, जिसमें उसने 27 जुलाई से स्कूल खोलन के आदेश दिए थे. हरियाणा सरकार ने 27 जुलाई से स्कूल खोलने की बात कही तो अभिभावकों की नींद उड़ गई. हालांकि सरकार ने अब स्पष्ट कर दिया है कि स्कूल तो खुलेंगे, लेकिन सिर्फ स्टाफ के लिए. छात्रों के लिए स्कूल खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

    बता दें कि कोरोना के इस दौर में कदम-कदम पर चुनौती है. जहां कोरोना पर काबू पाने का चैलेंज है तो वहीं जिंदगी की गाड़ी फिर से पटरी पर लाने की चुनौती. इन सबके बीच हर मां-बाप को अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सता रही है. सवाल है कि आखिर कोरोना के इस दौर में स्कूल-कॉलेज कब खुलेंगे. फिलहाल हरियाणा सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि स्कूल खोलने का अभी कोई इरादा नहीं है.

    सिर्फ स्टाफ के लिए खुलेंगे स्कूल

    26 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टियां हैं. सरकार ने 27 जुलाई को स्कूल खोलने की बात कही तो अभिभावक इस बात से परेशान दिखे कि क्या कोरोना के खतरे के बीच ये जोखिम भरा कदम ठीक है. हालांकि सरकार ने अब स्पष्ट कर दिया है कि स्कूल तो खुलेंगे लेकिन छात्रों के लिए नहीं, सिर्फ स्टाफ के लिए.

    कॉलेज और विश्वविद्यालय 31 जुलाई तक बंद

    वहीं, प्रदेश के सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय महामारी के चलते 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों में प्रशासनिक और मिनिस्ट्रियल स्टाफ को पहले की तरह ड्यूटी पर आना पड़ेगा. उच्चतर शिक्षा विभाग ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.