लाइव टीवी

मंत्रियों के लिए 10 नई फॉर्च्यूनर गाड़ियां खरीदेगी हरियाणा सरकार
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 11, 2020, 3:46 PM IST
मंत्रियों के लिए 10 नई फॉर्च्यूनर गाड़ियां खरीदेगी हरियाणा सरकार
मंत्रियों पर मेहरबान हरियाणा सरकार

हरियाणा हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में नई कारों की खरीद को मंजूरी दी गई है. जिन मंत्रियों की कार 5 से 6 लाख किलोमीटर चल चुकी हैं, उन्हें ये गाड़ियां दी जाएंगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा सरकार (Haryana Government) में अब मंत्री नई लग्जरी गाड़ियों (Luxury Vehicle) में सफर करेंगे. सरकार मंत्रियों के लिए 10 नई फॉर्च्यूनर गाड़ियां खरीदने जा रही है. परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने खुद इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि हरियाणा हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में नई कारों की खरीद को मंजूरी दी गई है. जिन मंत्रियों की कार 5 से 6 लाख किलोमीटर चल चुकी हैं, उन्हें ये गाड़ियां दी जाएंगी.

फॉर्च्यूनर गाड़ी की कीमत करीब 38 लाख रुपए है. यानि 3 करोड़ 80 लाख रुपए की ये गाड़ियां खरीद की जाएंगी. सोमवार को हरियाणा निवास में कमेटी की मैराथन मीटिंग में और भी कई निर्णय लिए गए. पिछली बार भी भाजपा की सरकार बनने पर भी नई गाड़ियों की खरीद की गई थी. अब एक बार में 10 गाड़ियों की खरीद की जा रही हैं.

शुरु की जाएंगी वोल्वो बसें

परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में नई बसों की शुरुआत की है. कुछ नई वोल्वो बसें भी जल्द शुरू की जाएंगी. 19 वॉल्वो और 867 नई बसें इस साल में चलाई जाएंगी. जिन 510 पुरानी बसों का एग्रीमेंट रद्द हो गया था ये बसें नए रेट 26 रुपये 92 पैसे प्रति किलोमीटर पर दोबारा आ सकती हैं. अगर रोडवेज कर्मचारियों को ओवरटाइम देने की जरूरत पड़ी तो दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: रेप केस में समझौते के लिए आरोपी की पत्नी से 50 हज़ार ले रही थी महिला, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 3:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर