‘लव जिहाद’ को लेकर विज का बड़ा बयान, बोले- कानून का मसौदा तैयार करने को समिति का किया जाएगा गठन

अनिल विज लव जिहाद का कानून बनाने को लेकर काफी सक्रिय हैं.
अनिल विज लव जिहाद का कानून बनाने को लेकर काफी सक्रिय हैं.

लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ कानून का मसौदा तैयार करने के लिए हरियाणा सरकार संजीदा दिख रही है. इस बीच, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ( Haryana Home Minister Anil Vij) ने कहा कि कानून का मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ( Haryana Home Minister Anil Vij) ने मंगलवार को कहा कि लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ एक सख्त कानून का मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा. उन्‍होंने लव जिहाद के मुद्दे पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद कहा कि हरियाणा इस संबंध में अन्य राज्यों द्वारा बनाए गए कानूनों का अध्ययन करेगा.

कानून का मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति होगा गठन
आधिकारिक बयान के अनुसार, गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की विज ने अध्यक्षता की और कहा कि राज्य में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ एक सख्त कानून बनाया जाएगा. इस कानून का मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा. बयान के अनुसार राज्य के गृह मंत्री ने कहा कि यह कानून बनाने के साथ ऐसे व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो किसी पर दबाव डालकर या प्रलोभन देकर या किसी भी तरह की साजिश में शामिल होकर धर्म परिवर्तन में लिप्त पाया जाता है अथवा प्यार के नाम पर ऐसा करने में लिप्त पाया जाता है.





इसके अलावा विज ने कहा कि अन्य लोगों के अलावा गृह विभाग के अधिकारी, महाधिवक्ता इस समिति का हिस्सा होंगे. जबकि इस बैठक में हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) राजीव अरोड़ा, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी, आलोक मित्तल बैठक में उपस्थित अधिकारियों में शामिल थे.



आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में विज ने हरियाणा विधानसभा में बताया था कि राज्य सरकार लव जिहाद के खिलाफ एक कानून पर विचार कर रही है और उसने हिमाचल प्रदेश से जानकारी मांगी है, जिसने इस मुद्दे पर एक विधेयक पारित किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज