हरियाणा सरकार कैंसर के मरीजों को 2250 रुपए देगी मासिक पेंशन, CM ने दी मंजूरी
Chandigarh-City News in Hindi

हरियाणा सरकार कैंसर के मरीजों को 2250 रुपए देगी मासिक पेंशन, CM ने दी मंजूरी
इससे पहले उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा था कि हरियाणा सरकार राज्य के कैंसर रोगियों को अपनी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के दायरे में लाने पर विचार कर रही है. (फाइल फोटो)

राज्य के सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण मंत्री ओपी यादव (OP Yadav) ने इस बारे में यह जानकारी दी. यादव के हवाले से एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस पर अपनी मंजूरी दे दी है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने कैंसर (Cancer) और किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे राज्य के लोगों को 2250 रुपये मासिक पेंशन (Monthly pension) देने का फैसला किया है. राज्य के सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण मंत्री ओपी यादव ने इस बारे में यह जानकारी दी. यादव के हवाले से एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस पर अपनी मंजूरी दे दी है. इससे पहले उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा था कि हरियाणा सरकार राज्य के कैंसर रोगियों को अपनी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के दायरे में लाने पर विचार कर रही है.

उधर प्रदेश में कोरोना वायरस के नए-नए मरीज भी सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को कोरोना के दो नए मामले सामने आए थे. पहला मामला हालूवास गेट का था, जहां सत्यनारायण नामक एक शख्स कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिला था. पीड़ित शख्स नगर विधायक घनश्याम सर्राफ (Ghanshyam saraf) का पीए है. वहीं, दूसरा पॉज़िटिव केस नाथूवास गांव में मिला था. जहां 35 वर्षीय सुशील कोरोना संक्रमित पाया गया है. सुशील गुरुग्राम से भिवानी आया था. इसके साथ ही जिले में कोरोना के अब तक 14 केस सामने आ चुके हैं. कोविड-19 के जिला कॉर्डिनेटर डॉ. राजेश कुमार ने दी जानकारी देते हुए बताया था कि तीन केस दिल्ली और गुरुग्राम में काउंट हो रहे हैं. जिले में कोरोना के पांच लोग ठिक होकर घर जा चुके हैं. अब कोरोना के एक्टिव केस 6 हैं.

हरियाणा सरकार ने अपने बॉर्डर सील कर दिए
वहीं, दिल्ली में कोविड-19 वायरस से संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार को हरियाणा सरकार ने अपने बॉर्डर सील कर दिए. हर व्यक्ति की आईडी और पास की पुलिस कड़ाई से जांच कर रही है. इसके कारण दिल्ली और हरियाणा के बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी. इससे पहले शुक्रवार को यह खबर आई थी कि दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस ने मजदूरों को रोक दिया. पुलिस दिल्ली से आ रहे मजदूरों को गुरुग्राम में दाखिल नहीं होनें दे रही थी. कई मजदूरों के पास मूवमेंट पास (Movement Pass) भी था.



(इनपुट- भाषा)



ये भी पढ़ें- 

टिड्डियों की कमजोरी का फायदा उठाकर उनका काम तमाम करना चाहती है दिल्‍ली सरकार

24 घंटे में दिल्ली पर बरपा कहर, 1 हजार से ज्यादा नए संक्रमित, 13 लोगों की मौत

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading