लाइव टीवी

कोरोना का खौफ! Lockdown के बीच हरियाणा सरकार ने वापस लिया ये फैसला
Chandigarh-City News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 10:24 AM IST
कोरोना का खौफ! Lockdown के बीच हरियाणा सरकार ने वापस लिया ये फैसला
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने गृहमंत्री के आग्रह को माना और दूसरे प्रदेशों में बसे ना चलाने का निर्णय लिया. सरकार (Government) द्वारा इस बाबत परिवहन मंत्री और अधिकारियों को भी दिशा निर्देश दिए गए.

  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना के खौफ के चलते हरियाणा सरकार (Haryana Government) दूसरे प्रदेशों में रोडवेज की बसें चलाने के फैसले को वापस ले लिया है. गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि दूसरे प्रदेशों में अभी हरियाणा रोडवेज की बसें नहीं चलेंगी. गृहमंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर बस ना चलाने का आग्रह किया था. मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री के आग्रह को माना और दूसरे प्रदेशों में बसे ना चलाने का निर्णय लिया. सरकार द्वारा इस बाबत परिवहन मंत्री और अधिकारियों को भी दिशा निर्देश दिए गए. गृहमंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात में कहा था कि यात्रियों पर नजर रखने में मुश्किल होगी, क्योंकि लोग एक राज्य से दूसरे राज्य में यात्रा करेंगे तो इससे कोरोना के फैलने की आशंका है.

दिल्ली समेत अभी किसी भी प्रदेश में हरियाणा रोडवेज की बस नहीं  जाएगी. विज ने कहा कि फिलहाल इंटर स्टेट बसें हरियाणा रोडवेज की नहीं जाएगी. इंटर स्टेट बस भेजने के लिए स्वास्थ्य विभाग को तैयारी करनी पड़ती है जो अभी नहीं है.

गुरुग्राम में पुलिस पर हुए हमले पर कही ये बात



वहीं विज ने कहा कि दिल्ली से लगते बॉर्डर से हरियाणा में एसेंशियल सर्विसेज के लोगों को छोड़कर अन्य किसी को भी आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. गुरुग्राम में पुलिस पर आम लोगों द्वारा किये पथराव पर अनिल विज ने कहा कि जो भी पुलिस के जवानों पर हमला करेगा उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.



अमेरिका से 76 हरियाणा के लोग आए

वहीं अनिल विज ने बताया कि अमेरिका से 76 हरियाणा के लोग आए है. जिनको डिपोर्ट किया गया है. ये लोग कानूनी तौर पर गलत तरीके से अमेरिका में रह रहें थे जिनको डिपोर्ट किया गया है. विज ने कहा इन 76 लोगों को पंचकूला में रोका गया इनके टेस्ट किए जा रहें हैं. इस मामले में एक वरिष्ठ अधिकारी को लगाने जा रहें है. अधिकारी ये पता लगाएंगे इनको किसी इमिग्रेशन कंपनी ने गलत तरीक़े से तो नहीं भेजा था.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में हरियाणा का जवान शहीद

सैलरी मांगी तो डॉक्टर को नौकरी से निकाला, अब पत्‍नी संग ठेले पर बेच रहे चाय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 8:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading