लाइव टीवी

Coronavirus: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, इस महीने रिटायर होने वाले डॉक्टरों और पैरा-मेडिकल स्टाफ को एक्सटेंशन
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 26, 2020, 9:22 AM IST
Coronavirus: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, इस महीने रिटायर होने वाले डॉक्टरों और पैरा-मेडिकल स्टाफ को एक्सटेंशन
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जरूरतमंदों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर (File Photo)

लॉकडाउन (Lockdown) अवधि के दौरान सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति और घरों तक इनकी आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है. इसके लिए सभी जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक निर्देश (Orders) जारी किए गए हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) से पैदा हालत के मद्देनजर मनोहर लाल (Manohar Lal) सरकार ने बड़ा फैसला किया है. राज्‍य सरकार ने इस माह सेवानिवृत होनेवाले डॉक्‍टरों, चिकित्‍सा और पैरा मेडिकल स्टाफ तथा अन्य आवश्यक सेवाओं में सेवा देने वाले कर्मचारियों को सेवा विस्‍तार देने का फैसला लिया है. यह निर्णय मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा की अध्यक्षता में आयोजित संकट समन्वय समिति की बैठक में लिया गया. इस संबंध में संबंधित प्रशासनिक विभागों द्वारा एक प्रस्ताव सक्षम अधिकारी से अनुमोदन लेने के पश्चात वित्त विभाग को भेजा जाएगा.

बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) अधिनियम के तहत कोविड-19 को शामिल करने के लिए दिशा-निर्देशों को अधिसूचित किया है. इसके तहत हरियाणा में भी कदम उठाया जा रहा है.  केशनी आनंद अरोड़ा ने बैठक में बताया कि लॉकडाउन अवधि के दौरान सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति और घरों तक इनकी आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है. इसके लिए सभी जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं.

बैठक में लिया गया ये निर्णय



बैठक में यह भी बताया गया कि हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड (एचएसएएमबी) के मुख्य प्रशासक सहित कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, हैफेड के प्रबंध निदेशक, डेयरी फेडरेशन के प्रबंध निदेशक निगरानी करेंगे कि लॉकडाउन अवधि के दौरान राज्य के सभी निवासियों को दूध, दूध उत्पादों, चावल, अनाज, खाद्य तेल, चीनी, सब्जियां, फल और अन्य इसी प्रकार के उत्पादों की निर्बाध आपूर्ति और वितरण सुनिश्चित हो.



इस बात का रखा जाएगा विशेष ध्यान

इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि जमीनी स्तर पर तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के पास आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों और सामानों की आवाजाही के बारे में स्पष्ट निर्देश और प्रोटोकॉल हों, ताकि दूध व सब्जियां इत्यादि की आपूर्ति बाधित न हों. इसके अलावा, सरकार और स्वैच्छिक प्रयासों के माध्यम से जरूरतमंदों, गरीब लोगों और झुग्गियों में रहने वाले लोगों को भोजन के पैकेट देना भी सुनिश्चित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: सांसद किरण खेर ने वेंटिलेटर खरीदने के लिए दिए एक करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 9:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading