राहुल गांधी बोले- इतने सारे तानाशाहों के नाम M से क्‍यों शुरू होते हैं, अनिल विज ने पूछा-फिर महात्मा गांधी क्या?


अनिल विज ने राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है.

अनिल विज ने राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला है.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर तानाशाहों के नाम M से शुरू होने वाले बयान पर निशाना साधा है. साथ ही उन्‍होंने कांग्रेस नेता से पूछा है कि मोहनदास करमचंद गांधी के बारे में आपकी क्‍या राय है?

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 11:56 PM IST
  • Share this:

चंडीगढ़. कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केंद्र सरकार पर तीन नए कृषि कानूनों को लेकर लगातार निशाना साध रहे हैं. इस बीच उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक लिस्‍ट जारी करते हुए लिखा, 'इतने सारे तानाशाहों के नाम M से शुरू क्‍यों होते हैं. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एफ. मार्कोस (फिलीपींस), बी. मुसोलिनी (इटली), मिशेल मिकोमबेरो (बुरुंडी), एस. मिलोसेविक (सर्बिया), हुस्नी मुबारक (मिस्र), मोबुतू (कांगो), परवेज मुशर्रफ (पाकिस्तान) का नाम शामिल किया है. इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने जोरदार पलटवार किया है.

उन्‍होंने कहा, 'अंजान राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि अधिकतर तानाशाहों के नाम M से शुरू होते हैं. मैंने उनसे पूछा है कि मोहनदास करमचंद गांधी अहिंसा के पुजारी थे जो सारे विश्व में जाने जाते हैं. उनका नाम भी एम शब्द से शुरू होता है. उनके बारे में उनकी क्या राय है.

यही नहीं, राहुल गांधी ने बुधवार को कृषि कानून और आम बजट के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. किसानों की बात करते हुए राहुल ने कहा, 'दिल्ली बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान इस देश को चलाने वाले हैं, लेकिन सरकार उनसे बातचीत नहीं कर रही है. दिल्ली की किलेबंदी क्यों हो रही है? सरकार उनके साथ हिंसा क्यों कर रही है. उनके साथ बात क्यों नहीं कर रही है और इस मुद्दे का समाधान क्यों नहीं निकालती. किसानों की समस्या देश के लिए ठीक नहीं है.' राहुल गांधी ने कहा, 'प्रधानमंत्री कहते हैं कि कृषि कानून को दो साल के लिए स्थगित करने का प्रस्ताव बरकरार है. इसका क्या मतलब है. या तो आप इस कानून को बनाए रखना चाहते हैं या फिर नहीं. मुझे लगता है कि इस मुद्दे का समाधान जल्द से जल्द होना चाहिए. सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए. वे पीछे हटने वाले नहीं हैं.'


Youtube Video

बैरिकेडिंग और कीलों पर निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के मद्देनजर प्रमुख विरोध स्थल बन चुके गाजीपुर सीमा पर लगाई गई बैरिकेडिंग और कीलों की तस्वीरें ट्वीट की है. राहुल ने भारत सरकार पर आरोप लगाया है कि यह सब केंद्र के कहने पर किया जा रहा है. चार तस्वीरों के साथ किये गये ट्वीट में राहुल ने लिखा है- 'भारत सरकार, पुल बनाएं, दीवारें नहीं.'



बता दें दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के प्रदर्शन स्थलों को सोमवार को किले में तब्दील कर दिया गया. पुलिस ने वहां सुरक्षा कड़ी कर दी और बैरीकेड की संख्या बढ़ा दी. नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों की आवाजाही को और सीमित करने के लिए पुलिसकर्मियों की देखरेख में मजदूरों को सिंघू बॉर्डर पर मुख्य राजमार्ग के पास सीमेंट के दो बैरियर के बीच आयरन रॉड लगाते हुए देखा गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज