Haryana HTET Recruitment 2019: इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड, करें चेक
Chandigarh-City News in Hindi

Haryana HTET Recruitment 2019: इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड, करें चेक
HTET 2019 : आवेदन की आखरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई.

Haryana HTET Recruitment 2019: हरियाणा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET 2019) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जानिए कब आएगा एडमिट कार्ड.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 5:34 PM IST
  • Share this:
Haryana HTET Recruitment 2019: हरियाणा टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET 2019) के लिए आवेदन प्रक्रिया  शुरू हो चुकी है. बोर्ड की ओर से हरियाणा टीईटी एग्जाम 2019 नवंबर महीने की 16 और 17 तारीख को आयोजित किया जाएगा. वहीं इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अक्‍टूबर है. साथ ही इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नवंबर के पहले सप्‍ताह में जारी किए जाएंगे. ऐसे में जो भी स्‍टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें  जैसे ही एडमिट कार्ड जारी हो जाएगा, इन स्‍टेप्‍स को फॉलो करके आप कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि HTET लेवल-1 उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा, जिन्होंने कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के छात्रों को पढ़ाने के लिए आवेदन करेंगे. वहीं लेवल-2 में वे उम्मीदवार शामिल होंगे जो कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के छात्रों को पढ़ाना चाहते हैं.

Haryana HTET Recruitment 2019:  ऐसे करें डाउनलोड 



- ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं
- यहांं Download admit card लिंक पर क्लिक करें
- रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंंबर एंटर करें
- अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखेगा
- एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसकी एक कॉपी भविष्‍य के लिए रख लें.

पासिंग मार्क्‍स:
सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए और राज्य के बाहर रहने वालों के लिए 60 प्रतिशत पासिंग मार्क्‍स है, जबकि राज्य के आरक्षित वर्ग के लिए यह 55 प्रतिशत है.

ये भी पढ़ें: 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज