इस रिपोर्ट की मानें तो हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन, हुड्डा बोले- खट्टर सरकार ने 6 साल बर्बाद किए
Chandigarh-City News in Hindi

इस रिपोर्ट की मानें तो हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन, हुड्डा बोले- खट्टर सरकार ने 6 साल बर्बाद किए
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

सांसद दीपेंद हुड्डा (Deepender Hooda) ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के किस प्रदेश में कितनी बेरोज़गारी की रिपोर्ट में जून की तिमाही में एक बार फिर हरियाणा (Haryana) ने टॉप किया है पूरी 33.6% बेरोज़गारी के साथ. ये नया नम्बर 1 हरियाणा है.

  • Share this:
चंडीगढ़. सीएमआईई (सेंटर फॉर मोनिटरिंग इंडिया इकोनॉमी) की जून माह की रिपोर्ट की मानें तो पूरे देश में बेरोजगारी के मामले में हरियाणा (Haryana) नंबर वन है. हरियाणा में बेरोजगारी (Unemployment) की दर सबसे ज्यादा है. हरियाणा के 33.6 प्रतिशत लोग आज बेरोज़गारी का सामना कर रहे हैं. ये देश के बेरोज़गारी औसत 11 प्रतिशत का 3 गुना है. चिंता बढ़ाने वाली बात है कि हरियाणा बेरोज़गारी दर में यूपी-बिहार जैसे राज्यों से भी आगे निकल गया है.

एक तरफ जहां उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जहां प्राइवेट उद्योग धंधों में हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरी देने का एजेंडा कैबिनेट में पास करवा चुके हैं और इस मुद्दे पर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं ऐसे में ये रिपोर्ट सरकार के लिए परेशानी खडी करने वाली है. इस मामले को लेकर विपक्ष के नेताओं ने हरियाणा सरकार को घेरा भी है.

दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट कर साधा निशाना



सांसद दीपेंद हुड्डा ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के किस प्रदेश में कितनी बेरोज़गारी की रिपोर्ट में जून की तिमाही में एक बार फिर हरियाणा ने टाप किया है पूरी 33.6% बेरोज़गारी के साथ. ये नया नम्बर 1 हरियाणा है. इस सरकार ने 6 साल बर्बाद कर दिए प्रदेश के, न कोई निवेश आया, न बड़ा infrastructure प्रोजेक्ट.



हुड्डा का आरोप- सरकार नहीं निकाल रही भर्तियां

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि बीजेपी सरकार के दौरान प्रदेश में ना कोई बड़ा निवेश हुआ और ना ही कोई बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट लगा. इसलिए रोज़गार सृजन नहीं हो पाया. सरकारी महकमों में भी नाममात्र की भर्तियां की गई जबकि हज़ारों वैकेंसी खाली पड़ी हुई हैं लेकिन सरकार भर्ती नहीं निकाल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading