Home /News /haryana /

ऐसी लागी लगनः कृष्ण भक्ति में लीन होने को IPS भारती अरोड़ा ने फिर मांगी VRS, अब सीएम करेंगे फैसला

ऐसी लागी लगनः कृष्ण भक्ति में लीन होने को IPS भारती अरोड़ा ने फिर मांगी VRS, अब सीएम करेंगे फैसला

 IPS अधिकारी भारती अरोड़ा ने सरकार से पत्र लिखकर रिटायरमेंट की मांग की है.

IPS अधिकारी भारती अरोड़ा ने सरकार से पत्र लिखकर रिटायरमेंट की मांग की है.

Haryana IPS Bharti Arora VRS News: हरियाणा कैडर की IPS भारती अरोड़ा अभी आईजी अंबाला रेंज हैं. 1998 बैच की IPS अधिकारी अपनी ईमानदार और दबंग कार्यशैली के लिए चर्चा में रही हैं. उनकी रिटायरमेंट 2031 में होनी है. लेकिन, वह दस साल पहले ही स्वैच्छिक सेवानिवृति यानी वीआरएस लेने का फैसला कर चुकी है. उनकी शादी हरियाणा कैडर के आईपीएस विकास अरोड़ा से हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. अपनी ईमानदार और दंबग छवि के लिए हरियाणा की चर्चित IPS अधिकारी भारती अरोड़ा (Bharti Arora) ने सरकार से पत्र लिखकर दोबारा रिटायरमेंट की मांग की है. उन्होंने तर्क दिया है कि वह कृष्ण की भक्ति में लीन होना चाहती हैं. भारती अरोड़ा के पत्र के बाद हरियाणा में उनका यह पत्र दोबारा चर्चाओं का विषय बन गया है. भारती अरोड़ा का पहला आवेदन सूबे के गृहमंत्री अनिल विज ने यह कहकर लौटा दिया था कि वे बेहतरीन अफसर हैं और उनकी सेवाओं की प्रदेश को जरूरत है. इतना ही नहीं एचएम, सीएम और आला-अफसरों ने भारती को फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा था लेकिन भारती अरोड़ा ने एक बार फिर से वीआरएस लेने की इच्छा जाहिर करते हुए अपना आवेदन दोबारा भेज दिया है.

    बता दें कि भारती अरोड़ा ईमानदार और दबंग छवि की महिला IPS अधिकारी हैं. हरियाणा में मामला कबूतरबाजों पर शिकंजा कसने का हो या आपराधिक मामलों पर नकेल कसने का, सरकार ने जब-जब भारती अरोड़ा को जो भी जिम्मेदारी सौंपी, उन्होंने उसे बखूबी निभाया. लेकिन भारती अरोड़ा द्वारा अपने विभाग और एसीएस गृह के माध्यम से एक बार फिर से वीआरएस लेने की दृढ़ इच्छा जाहिर की है.

    विज ने आवेदन सहमति के साथ खट्टर को भेजा

    खास बात यहां पर यह है कि प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज भी भारती की दृढ़ इच्छा के सामने इस बार मनाही करने के स्थान पर सहमति सहित इसे प्रदेश के सीएम मनोहर लाल खट्टर के पास भेज चुके हैं. अनिल विज ने कहा कि दूसरी बार लगातार अंबाला रेंज की आईजी की ओर से वीआरएस का आवेदन मिला है. विज ने दोहराया कि दूसरी बार उन्होंने आवेदन भेजा है, भारती अच्छी अफसर हैं लेकिन उनका व्यक्तिगत मामला है, अब हमारी ओऱ से उनके आवेदन को ओके करते हुए सीएम मनोहर लाल के पास भेज दिया गया है. जहां से मुहर लगते ही उनकी वीआरएस पक्की हो जाएगी.

    रिटायरमेंट के 10 साल पहले ही वीआरएस मांगा

    बता दें कि भारती अरोड़ा का रिटायरमेंट 2031 में होना है. लेकिन, दस साल पहले ही वीआरएस लेने का फैसला कर चुकी है. बीती 24 जुलाई को इसके लिए डीजीपी को पत्र भेजा था. उनका कहना है कि पुलिस सेवा उनके लिए गर्व और जूनून रही है. जिंदगी वह धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हैं और वह चैतन्‍य महाप्रभु, कबीरदास और मीराबाई की तरह प्रभु श्रीकृष्‍ण की साधना करना चाहती हैं.

    Tags: Anil Vij, CM Manohar Lal Khattar, Haryana Government, Haryana police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर