• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana Live News Updates: हरियाणा में 17 जनवरी तक सुबह-शाम घने कोहरे के साथ दिनभर छाये रहेंगे बादल

Haryana Live News Updates: हरियाणा में 17 जनवरी तक सुबह-शाम घने कोहरे के साथ दिनभर छाये रहेंगे बादल

Haryana News, 25 December 2020 Live: मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, अगले तीन दिन तक घना कोहरा (Dense Fog) छाने के आसार हैं. रविवार तक आसमान में बादल छाने की भी संभावना जताई गई है.

  • News18Hindi
  • | January 15, 2021, 12:24 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    12:39 (IST)

    Indian Army Day 2021: हिसार जिले  तीन ऐसे गांव हैं जहां के युवाओं में देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती होने का जुनून सिर चढ़कर बोलता है. ये गांव हैं गांव ढाणा खुर्द, ढाणा कलां व जमावड़ी. तीनों गांवों के सैंकड़ों युवा वतन के पहरेदार बनकर बॉर्डरों पर तैनात हैं. इन गांवों में अधिकतर सैनिक परिवार हैं जो आने वाली पीढ़ियों को भी वतन की आन बान व शान के लिए सैनिक बनने के लिए प्रेरित करते हैं. इन गांवों के रणबांकुरों के बहादूरी के कई किस्से हैं जिन्हें याद कर ग्रामीण फक्र से सीना चौड़ा कर लेते हैं. ढाणा खुर्द व ढाणा कलां गांवों की आबादी करीब 15 हजार है व जमावड़ी गांव की आबादी 6 हजार. इन तीनों ही गांवों से करीब 500 युवा वतन के प्रहरी के रूप में तैनात हैं. इसके अलावा इन गांवों में करीब 600 रिटायर्ड सैनिक हैं. गांव के ज्यादातर सैनिक परिवार हैं.

    12:06 (IST)
    यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, पूर्व आईएएस अरविंद शर्मा और काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे लक्ष्मण आचार्य को प्रत्याशी बनाया है. गुजरात कैडर के आईएएस रहे अरविंद शर्मा का नाम भी शामिल हैं. बता दें कि अरविंद शर्मा ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया था. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी का पटका पहनाकर उनका स्वागत किया था.

    12:04 (IST)

    मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार तक सुबह और शाम घना कोहरा छाने और दिनभर बादल छाए रहने के आसार बताए हैं.

    11:42 (IST)

    दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज किसान अपने वजूद की लड़ाई लड़ने के लिए शांतिपूर्वक तरीके से दिल्ली में आंदोलन कर रहे है. यह बड़ा आंदोलन है और इस आंदोलन में काफी किसानों की जान जा चुकी है. हमें दर्द है. उनकी कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी. ठंड के मौसम में किसान शांति से आंदोलन करके इस बात का परिचय दे रहे हैं कि वह राजनेताओं से कहीं ज्यादा शांतिप्रिय है और इतने बड़े आंदोलन को चला रहे हैं.

    11:42 (IST)
    आज ठंड के मौसम में किसान अपने हकों की लड़ाई के लिए दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं और यह राज हट सरकार राजनीति से ऊपर उठकर किसानों की मांगे पूरी करें ताकि किसान कड़ाके की सर्दी मैं अपने घर आकर अपने कार्य में लग सके. उक्त शब्द राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने नारनौंद हुए डाटा गांव की गौशाला में संबोधित करते हुए कहे.  इस दौरान उन्होंने दोनों गौशालाओं को 11 -11 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान किया.

    11:39 (IST)

    जिला उपायुक्त ने वैक्सीन लगाने के लिए सभी तैयारियां पूरी करने का दावा किया. उनकी मानें तो यमुनानगर में फिलहाल 5 स्थानों पर लाभार्थियों का टीकाकरण करने के लिए केंद्र बनाए गए हैं और प्रशासन द्वारा प्रतिदिन 100 लाभार्थियों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है. डीसी ने बताया कि पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी. दूसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक आयु व 50 वर्ष से कम आयु के वह व्यक्ति जो अन्य बीमारियों से ग्रस्त हैं उन सबको वैक्सीन लगाई जाएगी.

    11:38 (IST)
    यमुनानगर. क्षेत्रीय आपूर्ति केन्द्र कुरूक्षेत्र से कोविड-19 वैक्सीन की 10 हजार 830 डोज़ गुरुवार देर शाम यमुनानगर पहुंच गई. इन वैक्सीन बॉक्सों को रसीव करते समय जिला उपायुक्त मुकुल कुमार के साथ पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल, एसडीएम दर्शन कुमार और सिविल सर्जन भी मौजूद रहे. इस बारे और जानकारी देते हुए उपयुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि जिला यमुनानगर के मुकन्द लाल नागरिक अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन स्टोर स्थापित किया गया है और वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया पूरे भारत में 16 जनवरी से शुरू हो जाएगी.

    चंडीगढ़. हरियाणा के कई जिलों में छाई धुंध ने ठिठुरन बढ़ा दी है. इससे न्यूनतम तापमान भी 1 डिग्री नीचे आकर 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान भी 1 डिग्री कम 14 डिग्री दर्ज किया गया है. तापमान कम होने पर लगातार बढ़ती जा रही ठंड ने पहले ही लोगों को हाल-बेहाल कर रखा था, अब धुंध ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है. वहीं, दूसरे दिन हिसार में मौसम फिर शिमला (Shimla) से ठंडा रहा. शिमला का न्यूनतम तापमान हिसार (Hisar) से 4.1 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा.

    मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को हिसार का अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री रहा जो सामान्य से 2.5 डिग्री कम था. न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से 2.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा. अगर शिमला सिटी की बात करें तो यहां का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, अधिकतम तापमान यानी दिन का तापमान हिसार के तापमान से 1.4 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा.

    आने वाले दिनों में ठिठुरन और बढ़ने का अनुमान
    हरियाणा के कई जिलों में सुबह ही छाई धुंध के चलते दृश्यता 10 मीटर के करीब रहने से सड़कों पर वाहन रेंगते दिखे. ठंड से बचने के लिए लोग घरों से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. मौसम विशेषज्ञों ने आने वाले दिनों में ठिठुरन और बढ़ने का अनुमान जताया है.

    घना कोहरा छाने के आसार
    मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिन घना कोहरा छाने के आसार हैं. रविवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. अभी तक दिन में धूप देखने को मिल रही है, जिससे सर्दी से कुछ राहत मिलती है. शीतलहर के कम होने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी की संभावना है, लेकिन कोहरा परेशान कर सकता है.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन