लाइव टीवी

प्रशासन ने CM खट्टर को गेस्ट हाउस देने से किया इनकार, हाईकोर्ट पहुंची सरकार तो मिली अनुमति

News18 Haryana
Updated: May 11, 2019, 2:48 PM IST
प्रशासन ने CM खट्टर को गेस्ट हाउस देने से किया इनकार, हाईकोर्ट पहुंची सरकार तो मिली अनुमति
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

नियम के मुताबिक प्रचार खत्म होने के बाद सीएम या मंत्री उस जगह नहीं रुक सकते थे, जहां उनका वोट नहीं है. लेकिन खराब मौसम की वजह से हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पाया.

  • Share this:
डबवाली में चुनाव प्रचार करने के बाद वापस चंडीगढ़ लौट रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को परेशानियों का सामना करना पड़ा. डबवाली से आते समय अचानक मौसम खराब हो गया तो उन्होंने नरवाना में गेस्ट हाउस रुकने का फैसला किया. इसके लिए एडीसी रजनीश गर्ग ने जींद के जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी को सूचना दी, पर उन्होंने सीएम को ठहराने से इनकार कर दिया.

उन्होंने कहा कि आचार संहिता की वजह से सीएम या तो वहां ठहर सकते हैं, जहां उनका वोट है या फिर चंडीगढ़. सीएम को ठहराने से इनकार करने पर पूरा सीएमओ अलर्ट हो गया. सीएम के एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेट्री वी उमाशंकर ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को चिट्‌ठी भेजी. पूरा मामला बताते हुए लिखा गया कि डबवाली से चंडीगढ़ का रास्ता 340 किलोमीटर है. यह मुख्यमंत्री के लिए असुविधाजनक है. लेकिन वहां से भी राहत नहीं मिली.

इस पर रात करीब 8:30 बजे सरकार हाईकोर्ट पहुंच गई. सुनवाई के बाद ही खट्टर को नरवाना में ठहरने की अनुमति मिल पाई. 30 मिनट सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने सीएम को रात को नरवाना में रेस्ट हाउस में ठहराने के आदेश दिए.

नियम के मुताबिक प्रचार खत्म होने के बाद सीएम या मंत्री उस जगह नहीं रुक सकते थे, जहां उनका वोट नहीं है. लेकिन खराब मौसम की वजह से हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पाया. लिहाजा विपक्ष इसको मुद्दा न बना ले और इलेक्शन कमीशन के नियम भी न टूटे इसलिये सरकार ने कोर्ट का रुख किया.

ये भी पढ़ें-

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कहा झूठा, बोले- वो करते हैं नकली वादे

केजरीवाल का पीएम पर आरोप, कहा- मोदी की आतंकवादियों से सेटिंगVIDEO: विरोध में लगे नारे तो अनिल विज को आया गुस्सा, लोगों को कहे ‘अपशब्द’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2019, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर