• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana Weather Update: हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज, 29 जुलाई तक कई जिलों में बारिश के आसार

Haryana Weather Update: हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज, 29 जुलाई तक कई जिलों में बारिश के आसार

इस बार मॉनसून में हरियाणा में हो सकती है खूब बारिश (पीटीआई फाइल फोटो)

इस बार मॉनसून में हरियाणा में हो सकती है खूब बारिश (पीटीआई फाइल फोटो)

Haryana Weather Alert: हरियाणा में मानसून की बारिश जारी है. सोमवार रात से शुरू हुई बूंदाबांदी मंगलवार सुबह तक चलती रही. लगातार बूंदाबांदी के कारण तापमान में कमी आई है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. हरियाणा के कई जिले में मंगलवार का मौसम (Weather) पूरे दिन खुशनुमा बना रहा. लगातार बूंदाबांदी के कारण तापमान कम रहा. हरियाणा के हिसार जिले में पिछले कई दिनों से गर्मी पड़ रही थी. बारिश के कारण यहां के लोगों को भी गर्मी और उमस से राहत मिली. सुबह से ही बादलवाई छाई रही इसके साथ ही ठंडी हवाएं भी चलीं. वहीं, दोपहर बाद शाम के वक्‍त हिसार में एकाएक बारिश शुरू हो गई. मौसम विज्ञानियों ने अगले दो दिन रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, पलवल, फरीदाबाद, मेवात, गुरुग्राम, कैथल, जींद, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत और आसपास के क्षेत्रों में हवा व गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना (Chances of Rain) जाता है. मौजूदा समय में प्रदेश में सभी जिलों में दिन और रात्रि का तापमान अधिक है.

    मौसम विभाग की मानें तो आगामी दो दिन तक मानसून सक्रिय रहेगा. इसके कारण उत्तरी और पूर्वी हरियाणा में बारिश की संभावना है. बंगाल की खाड़ी में बनने वाले कम दबाब के क्षेत्र से मानसून हरियाणा में फिर से सक्रिय हो गया है. 29 जुलाई तक राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवा व गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है.

    रेवाड़ी में 2 डिग्री तक गिरा तापमान
    मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को अधिकतम तापमान 2 डिग्री की गिरावट के साथ 32 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान भी गिरावट के साथ 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने 29 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है. दो दिन से मौसम पूरी तरह बदला हुआ है. बुधवार व गुरुवार को भी बारिश हो सकती है.

    पानीपत में मौसम ने ली करवट
    पानीपत तीन दिन से लगातार गर्मी की चपेट में था. यहां भी मौसम ने करवट ली. आसमान में बादल छाने के बाद कभी हल्की तो कभी तेज बारिश हुई. जिसने लोगों को तपती गर्मी और उमस से राहत दिलाई. सोमवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाए रहे और बूंदाबांदी हुई. मंगलवार को बारिश के साथ ही दिन की शुरुआत हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज