Home /News /haryana /

haryana newly appointed congress president udaybhan will be crowned in chandigarh today hrrm

हरियाणा: कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष उदयभान की आज चंडीगढ़ में होगी ताजपोशी

दिल्ली हरियाणा बॉर्डर से लेकर चंडीगढ़ तक नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के होंगे स्वागत कार्यक्रम.

दिल्ली हरियाणा बॉर्डर से लेकर चंडीगढ़ तक नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के होंगे स्वागत कार्यक्रम.

Haryana Politics: चंडीगढ़ कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष कार्यभार संभालेंगे. सभी का शाम 4 बजे पार्टी दफ्तर पहुंचने का कार्यक्रम है. पदभार संभालने के बाद सभी प्रेस से भी रूबरू होंगे.

चंडीगढ़. हरियाणा कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष उदयभान की आज चंडीगढ़ में ताजपोशी होगी. प्रदेश के चारों कार्यकारी अध्यक्ष भी आज से ही कार्यभार संभालेंगे. हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ दिल्ली से रवाना हो गए हैं. भूपेंद्र सिंह हुड्डा दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ तक जीटी रोड पर जगह-जगह अपनी ताकत दिखाएंगें. दिल्ली हरियाणा बॉर्डर से लेकर चंडीगढ़ तक नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के स्वागत कार्यक्रम होंगे.

दोनों नेता दिल्ली से ही काफिले के साथ रवाना हुए हैं जिसमें हरियाणा कांग्रेस के कई विधायक और कई नेता भी मौजूद हैं. शाम को चंडीगढ़ कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष कार्यभार संभालेंगे. सभी का शाम 4 बजे पार्टी दफ्तर पहुंचने का कार्यक्रम है. पदभार संभालने के बाद सभी प्रेस से भी रूबरू होंगे. आज चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस के तमाम बड़े दिग्गज जुटेंगे.

कौन हैं उदयभान
उदयभान होडल से विधायक रहे हैं और ऐसी चर्चाएं शुरू से थीं कि इनको प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है. उदयभान चार बार विधायक बन चुके हैं. उदयभान का परिवार वैसे पुराने समय से ही राजनीति में है. उदयभान के दादा चौधरी धर्मसिंह 1928 से 1942 तक होडल नगर पालिका के प्रधान रहे हैं. उनके पिता चौधरी गयालाल भी प्रधान रहे.

उदयभान खुद चार बार 1987 में हसनपुर से और 2000, 2005 व 2014 में पलवल जिले की होडल विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. दलित परिवार में जन्मे उदय भान गया लाल की राजनीति के वारिस हैं. बता दें कि उदयभान हुड्डा के खास समर्थक हैं और उनकी तरफदारी के चलते ही उनको यह पद मिल पाया है.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर