Home /News /haryana /

आईएएस अशोक खेमका की याचिका का हाईकोर्ट ने किया निपटारा, कहा-केंद्र को प्रजेनटेशन दें

आईएएस अशोक खेमका की याचिका का हाईकोर्ट ने किया निपटारा, कहा-केंद्र को प्रजेनटेशन दें


अशोक खेमका हरियाणा के चर्चित आईएएस अफसर हैं. वह अपने तबादलों के कारण व टिप्पणियों के कारण चर्चा में आते रहे हैं.

अशोक खेमका हरियाणा के चर्चित आईएएस अफसर हैं. वह अपने तबादलों के कारण व टिप्पणियों के कारण चर्चा में आते रहे हैं.

Haryana News: अशोक खेमका हरियाणा के चर्चित आईएएस अफसर हैं. वह अपने तबादलों के कारण व टिप्पणियों के कारण चर्चा में आते रहे हैं. अब उन्होंने केंद्र में जाने की इच्छा जताई है. खेमका हरियाणा में रहते हुए दर्जनों ट्रांसफर झेल चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. आईएएस अशोक खेमका की याचिका का हाईकोर्ट ने निपटारा किया है. कैट के आदेशों के खिलाफ यह याचिका दाखिल की गई थी. कोर्ट ने खेमका को आदेश दिए हैं कि वह केंद्र में उन्हें अतिरिक्त सचिव नियुक्त करने को लेकर केंद्र सरकार को दो सप्ताह में रिप्रजेंटेशन दें. इस पर केंद्र सरकार गौर कर एक महीने में निर्णय लेते हुए स्पीकिंग आर्डर पास करेगा.

    अशोक खेमका ने कैट द्वारा गत वर्ष 22 जुलाई के उस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिसके तहत कैट ने खेमका को केंद्र में अतिरिक्त सचिव के पद पर नियुक्ति से इंकार कर दिया था. इसके जवाब में केंद्र सरकार ने हलफनामा दायर कर बताया था कि केंद्र में अतिरिक्त सचिव के पद पर नियुक्ति के लिए केंद्र में डेपुटेशन पर डिप्टी सचिव के पद पर तीन वर्षों का अनुभव नहीं है. अप्रैल 2016 में यह तय किया गया था कि वह अधिकारी, जिसके पास चाहे एक वर्ष से कम का भी इस पद का अनुभव हो उसके नाम पर भी अतिरिक्त सचिव के पद पर गौर किया जा सकता है, लेकिन वह केंद्र में तैनात होना चाहिए. परन्तु याचिकाकर्ता के पास केंद्र में इस पद पर काम करने का अनुभव नहीं था। इसीलिए उनके नाम पर गौर नहीं किया गया है.

    तबादलों के लिए चर्चित हैं
    अशोक खेमका हरियाणा के चर्चित आईएएस अफसर हैं. वह अपने तबादलों के कारण व टिप्पणियों के कारण चर्चा में आते रहे हैं. अब उन्होंने केंद्र में जाने की इच्छा जताई है. खेमका हरियाणा में रहते हुए दर्जनों ट्रांसफर झेल चुके हैं. उनके तबादले चाहे चौटाला सरकार हो, हुड्डा या मनोहर लाल सरकार सभी में हुए हैं.

    Tags: Government of Haryana, IAS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर