• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • सुर्खियां: अब जेल से छुट्टी बनी चौटाला परिवार में कलह की वजह, हरियाणा में चल रही विरासत की सियासत

सुर्खियां: अब जेल से छुट्टी बनी चौटाला परिवार में कलह की वजह, हरियाणा में चल रही विरासत की सियासत

ओपी चौटाला

ओपी चौटाला

जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद ओमप्रकाश चौटाला और अजय सिंह चौटाला की पैरोल इस बार परिवार में टकराव की बड़ी वजह बनी है.

  • Share this:
    पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के परिवार में राजनीतिक टशन गहराती जा रही है. इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए दैनिक जागरण ने लिखा है कि जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद ओमप्रकाश चौटाला और अजय सिंह चौटाला की पैरोल इस बार परिवार में टकराव की बड़ी वजह बनी है. बड़े चौटाला की पैरोल रद होने के बाद अजय चौटाला के परिजन निशाने पर हैं, जबकि वे सफाई दे चुके कि न्याय प्रक्रिया में किसी का कोई दखल नहीं होता.

    हरियाणा में चल रही विरासत की सियासत, बच्चों के ‘मोह’ में कई दिग्गज नेता

    इस शीर्षक से प्रकाशित खबर में अमर उजाला ने लिखा है कि लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर हरियाणा में इस समय विरासत की सियासत की लहर चल रही है. कई दिग्गज नेताओं के बच्चे लॉन्च हो रहे हैं. नेताजी भी बच्चों के ‘मोह’ से घिरते जा रहे हैं. इस बार चुनाव में जहां विभिन्न पार्टियों के दिग्गज नेता अपने बच्चों को राजनीति में लांच करने की तैयारी में हैं, वहीं इन बच्चों के लिए भी ये चुनाव बड़ी चुनौती से कम नहीं होंगे. हरियाणा में राजनीतिक परिदृश्य देखा जाए तो यह सूबा परिवारवाद की राजनीति से अछूता नहीं है. दिग्गज नेता अपनी अगली पीढ़ी को सियासत में एंट्री करवाना और उन्हें स्थापित करना चाहते हैं.

    दिग्विजय बोले- भाई विधानसभा लड़ें तो ठीक, दुष्यंत ने कहा- हिसार से लोकसभा ही लडूंगा

    दैनिक भास्कर ने इस खबर को प्रकाशित करते हुए लिखा है कि टफ सीट हिसार में भाजपा से बृजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद जननायक जनता पार्टी की चिंता बढ़ गई है. हिसार से नैना चौटाला उम्मीदवार होंगी या खुद दुष्यंत दोबारा मैदान में उतरेंगे, इसको लेकर पार्टी दो मत है, इसलिए कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पा रहा है. दो मत केवल पार्टी में ही नहीं बल्कि दोनों भाइयों में भी हैं. दिग्विजय चौटाला ने एलनाबाद में बयान दिया कि मेरी व्यक्तिगत राय में दुष्यंत को हिसार से लोकसभा नहीं बल्कि विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहिए, क्योंकि वे पार्टी के सीएम पद के फेस हैं. वहीं इस विषय पर दुष्यंत चौटाला का कहना है कि सौ प्रतिशत हिसार से मैं खुद चुनाव लडूंगा.

    ये भी पढ़ें-

    लोकसभा चुनाव: हरियाणा में नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, 23 अप्रैल तक चलेगी

    JJP-AAP गठबंधन पर अनिल विज का तंज, 'जीरो में जीरो जोड़ें तो भी नतीजा जीरो ही रहेगा'

    लोकसभा चुनाव: JJP और आप में गठबंधन, दुष्यंत बोले-मिलकर प्रदेश में लाएंगे परिवर्तन

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज