पारिवारिक विवाद समाप्त करने के लिए पंचायत का हर फैसला मानेंगे ओम प्रकाश चौटाला

इंडियन नेशनल लोकदल यानी इनेलो के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने कहा है कि पारिवारिक विवाद समाप्त करने के लिए वह पंचायत का हर फैसला मानेंगे.

News18 Haryana
Updated: September 10, 2019, 4:02 PM IST
पारिवारिक विवाद समाप्त करने के लिए पंचायत का हर फैसला मानेंगे ओम प्रकाश चौटाला
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला पारिवारिक विवाद खत्म करने के लिए मानेंगे पंचायत का हर फैसला
News18 Haryana
Updated: September 10, 2019, 4:02 PM IST
चंडीगढ़: चौटाला परिवार और इंडियन नेशनल लोकदल (Indian National Lok Dal) यानी इनेलो के संबंधों में आई खटास को खत्म करने के लिए खाप पंचायतों (Khap Panchayats) के स्तर से किए जा रहे प्रयासों का इनेलो अध्यक्ष चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने स्वागत किया है. इस बारे में पहले जननायक जनता पार्टी (JJP) के दुष्यंत चौटाला ने यह बयान दिया था कि पारिवारिक विवादों (Family dispute) और राजनीतिक संबंधों (political Relations) को सुलझाने के लिए चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और प्रकाश सिंह बादल के स्तर से विचार-विमर्श कर निर्णय (decision) लिया जाएगा. इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि वह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि उन्हें इन विवादों के संबंध में पंचायत का हर फैसला स्वीकार होगा.

कहा- पंचायती फैसलों को सम्मान के साथ स्वीकार करना रही है परिवार की परंपरा 
चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने यह भी कहा कि वे जब से सार्वजनिक जीवन में आए हैं तभी से उन्होंने पंचायती फैसलों का सम्मान करते हुए उन्हें स्वीकार किया है. उन्होंने कहा कि यही उनके परिवार की परम्परा रही है. ऐसा ही पाठ उन्होंने अपने पिता जननायक चौधरी देवीलाल से सीखा था, क्योंकि वे भी पंचायती फैसलों को ही सर्वोपरि मानते थे. उन्हीं के पदचिह्नों पर चलते हुए वह भी पंचायत के फैसलों को सर्वोपरि मानते हैं.

दुष्यंत चौटाला परिवार की राजनीतिक खाई पाटने में जुटे


चौटाला परिवार (Chautala family) को राजनीतिक रूप से एक करने की कोशिश हो रही है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की ओर से चौटाला परिवार के एकजुट होने की पहल करने के बाद इस दिशा में तेजी आ गई है. जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि खाप पंचायतें यदि दोनों पार्टियों को मिलवाने का प्रयास कर रही हैं तो यह अच्छी बात है, लेकिन इसका फैसला प्रकाश सिंह बादल और चौधरी ओमप्रकाश चौटाला को ही करना है.

ये भी पढ़ें- इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने दिया इस्तीफा

BJP नेता पवन बेनीवाल ने अपने फेसबुक वॉल से INLD नेता अभय चौटाला पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...