अपना शहर चुनें

States

दिल्ली में किसानों का उपद्रव, अब हरियाणा में अलर्ट, CM ने बुलाई कैबिनेट बैठक और...

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसानों से वापस लोटने की अपील की है. (फाइल फोटो)
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किसानों से वापस लोटने की अपील की है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में किसानों के उग्र प्रदर्शन के बाद हरियाणा में भी अलर्ट की घोषणा कर दी गई है. साथ ही CM मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रीमंडल की बैठक बुलाई और इस दौरान अपने प्रदेश के किसानों से वापस लौटने की अपील की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:33 PM IST
  • Share this:
गुरुग्राम.  दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा के बाद हरियाणा सरकार ने अलर्ट जारी किया है. दिल्ली हिंसा के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रिमंडल की बैठक बुला ली. बैठक में मंत्रिमंडल ने प्रदर्शकारी किसानों से उनके घर लौटने की अपील की है.  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर किसान आंदोलन पर लगातार किसानों से वापस लौटने की अपील करते रहे हैं. मंगलवार को जब ट्रैक्टर परेड में किसानों ने हिंसा का रुख अख्तियार कर लिया तो हरियाणा सरकार भी हरकत में आ गई. मनोहर लाल खट्टर ने मंत्रिमंडल की बैठक बुला ली. उन्होंने इसमें किसानों से घर लौटने की अपील की है.

दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा के बाद डीजीपी मनोज यादव ने सभी जिले के एसपी को हाई अलर्ट का निर्देश दिया है. हरियाणा के सोनीपत, पलवल और झज्जर जिले में एहतियातन इंटरनेट और SMS सेवाएं कल शाम पांच बजे तक के लिए बंद कर दी गई है.






तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने और अपनी फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर किसान दो महीने से दिल्ली के कई सीमा बिंदुओं पर डेरा डाले हुए हैं. इनमें अधिकतर किसान पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं.

गौरतलब है कि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर किसान आंदोलन के विरोध में बोलते रहे हैं. पिछले दिनों हरियाणा में कृषि कानून के समर्थन में सभा भी आयोजित की गई थी. इस सभा में भी कृषि कानून किसानों ने व्यवधान डाल दिया था. इसके बाद खट्टर वहां नहीं पहुंच पाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज