Home /News /haryana /

haryana panchayat elections 2022 congress not fight on election symbol legislature party meeting nodelsp

हरियाणा पंचायत चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ेगी कांग्रेस, विधायक दल की बैठक में बताई ये खास वजह

हरियाणा की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अपने चुनाव चिह्न पर सितंबर में होने वाले पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगी.(फाइल फोटो)

हरियाणा की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अपने चुनाव चिह्न पर सितंबर में होने वाले पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगी.(फाइल फोटो)

Haryana Panchayat Election 2022: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने यहां राज्य विधायक दल की बैठक के बाद बुधवार को कहा कि हरियाणा की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अपने चुनाव चिह्न पर सितंबर में होने वाले पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगी. कांग्रेस की यह बैठक हुड्डा की अध्यक्षता में हुई. वह हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं. बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान भी मौजूद थे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

हरियाणा सरकार पर निशाना, कांग्रेस बोली- गांवों का विकास ठप, भ्रष्टाचार बढ़ा
‘विपक्ष आपके समक्ष' कार्यक्रम स्थगित, अब 11 सितंबर को होगा

चंडीगढ़. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने यहां राज्य विधायक दल की बैठक के बाद बुधवार को जहां सरकार पर हमला बोला तो वहीं पंचायत चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ने की बात कही है. उन्होंने कहा कि हरियाणा की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अपने चुनाव चिह्न पर सितंबर में होने वाले पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगी. पार्टी ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस की यह बैठक हुड्डा की अध्यक्षता में हुई. वह हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं. बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान भी मौजूद थे.

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने पंचायत चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा की. इसके बाद निर्णय लिया गया कि कांग्रेस पार्टी अपने चुनाव चिह्न पर पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगी. कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार ने जानबूझकर पंचायत चुनाव स्थगित किए हैं. उन्होंने कहा कि इससे राज्य के कईं गांवों में विकास कार्य ठप हो गये और पंचायत में प्रतिनिधियों की अनुपस्थिति में भ्रष्टाचार बढ़ गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मांग करती है कि चुनाव में पिछड़े वर्गों के अधिकार सुनिश्चित किए जाएं और उन्हें आरक्षण का लाभ दिया जाए.

‘साझा भूमि’ के मुद्दे पर बैठक में हुआ मंथन
हुड्डा ने कहा कि शामलात भूमि ‘साझा भूमि‘ पर इस साल की शुरुआत में उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद उत्पन्न हुए मुद्दों पर पार्टी की बैठक में विस्तार से चर्चा की गई. हुड्डा ने कहा कि बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को भी अंतिम रूप दिया गया है.

‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम स्थगित, अब 11 सितंबर को होगा
उन्होंने बताया कि पार्टी ने 28 अगस्त को यमुनानगर में होने वाले ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्णय लिया है. अब यह कार्यक्रम 11 सितंबर को होगा, क्योंकि कांग्रेस पार्टी 28 अगस्त को दिल्ली में महंगाई के खिलाफ ‘हल्ला बोल‘ रैली करने जा रही है.

Tags: Chandigarh news, Haryana Congress, Haryana news, Haryana politics

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर