लाइव टीवी

बड़गाम चॉपर क्रैश: हरियाणा ने खोया एक और 'लाल', 3 दिन पहले ही श्रीनगर गए थे सिद्धार्थ

News18 Haryana
Updated: February 28, 2019, 12:21 PM IST
बड़गाम चॉपर क्रैश: हरियाणा ने खोया एक और 'लाल', 3 दिन पहले ही श्रीनगर गए थे सिद्धार्थ
स्क्वार्डन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ पत्नी और बेटे के साथ

बॉर्डर पर बढ़े तनाव के चलते तीन दिन पहले ही स्क्वार्डन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ छुट्टी रद‌्द कर श्रीनगर गए थे.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में बुधवार को क्रैश हुए सेना के एमआई-17 हेलीकाप्टर में दो पायलट समेत सात लोगों की मौत हो गई. हादसे में चंडीगढ़ के पायलट सिद्धार्थ वशिष्ठ ने भी जान गंवाई है. बॉर्डर पर बढ़े तनाव के चलते तीन दिन पहले ही स्क्वार्डन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ छुट्टी रद‌्द कर श्रीनगर गए थे.  चंडीगढ़ सेक्टर-44 के आर्मी फ्लैट्स में रहने वाले सिद्धार्थ वशिष्ठ और उनकी पत्नी स्क्वार्डन लीडर आरती जुलाई महीने से श्रीनगर में पोस्टेड थे. वे कुछ दिन पहले ही छुट्टी पर घर आए थे. जब बॉर्डर पर तनाव बढ़ा तो सिद्धार्थ दिल्ली में थे और उनकी पत्नी गुरुग्राम में.

सिद्धार्थ के पिता जगदीश वशिष्ठ भी आर्मी में रह चुके हैं. उन्होंने बताया कि आखिरी बार सिद्धार्थ से मंगलवार सुबह बात हुई थी, वह भी सिर्फ 10 सेकेंड के लिए. सिद्धार्थ ने कहा कि यहां सबकुछ ठीक है, घबराने की जरूरत नहीं है.

पिता ने बताया कि वह सुबह से टीवी पर भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव भरे माहौल की खबरों को देख रहे थे, लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी कि उनके बेटे के साथ ही ऐसा हादसा हो जाएगा. सिद्धार्थ 154 हेलीकॉप्टर यूनिट से थे. उनके निधन की खबर उन्हीं के टीम मेंबर ने दी.

शहीद के शव को वीरवार दोपहर एयरफोर्स के विमान के जरिए चंडीगढ़ लाया जाएगा. सिद्धार्थ के मामा वनीत भारद्वाज की 25 फरवरी 2002 को मिग क्रैश होने से मौत हो गई थी. तब से वे भी एयरफोर्स ज्वाइन करना चाह रहे थे. पिता जगदीश के मुताबिक अभी तक उन्हें एयरफोर्स की तरफ से क्लीयर नहीं किया गया है कि हेलीकॉप्टर क्रैश तकनीकी कारणों से हुआ या वजह कुछ और थी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

ये भी पढ़ें:-

राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद सोमबीर का अंतिम संस्कार, 7 साल के बेटे ने दी मुखाग्नि
Loading...

एयर स्ट्राइक: ऑटो ड्राइवर ने लिया था ये प्रण, अब फ्री में एक महीने तक चलाएगा ऑटो

बडगाम में एयरफोर्स का चॉपर क्रैश, हरियाणा का लाल शहीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...