Home /News /haryana /

haryana pm modi meets with young badminton player of badminton unnati hudda wishes her luck for future nodnc

PM Modi ने पूछा- हरियाणा की मिट्टी में ऐसा क्या है? युवा खिलाड़ी उन्नति बोलीं- दूध, दही का खाणा...

मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने उन्नति से कहा कि मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने उन्नति से कहा कि मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

Haryana News: मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने उन्नति से कहा कि मेरी शुभकामनाएं आपके साथ है. साथ ही यह कामना है कि अपने नाम के अनुरूप आप यूं ही आगे बढ़ती रहें.

चंडीगढ़. हरियाणा से कई खिलाड़ी सामने आ चुके हैं और यह बात पीएम नरेन्द्र मोदी को भी प्रभावित करती है. यही कारण है कि जब वे रविवार को हरियाणा की युवा बैडमिंटन खिलाड़ी उन्नति हुड्डा से मिले तो, उससे पूछा कि आखिर हरियाणा की मिट्टी में ऐसा क्या है? इस पर उन्नति ने भी मजाकिया लहजे में मोदी से कहा ‘दूध, दही का खाणा’. उन्नति की इस बात पर मोदी भी हंस पड़े. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास ‘7 लोक कल्याण मार्ग’ पर थॉमस कप और उबर कप के बैडमिंटन चैंपियंस से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने उन्नति से भी बातचीत की.

बता दें महज 14 साल की उम्र में एशियन गेम्स और उबेर कप के लिए उन्नति हुड्डा का चयन हुआ था. इतनी कम उम्र में इस मुकाम पर पहुंचने पर पूरे देश को उन पर गर्व है. मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने उन्नति से कहा कि मेरी शुभकामनाएं आपके साथ है. साथ ही यह कामना है कि अपने नाम के अनुरूप आप यूं ही आगे बढ़ती रहें. उन्नति ने पीएम मोदी से कहा, ‘सर, जो बात मुझे प्रेरित करती है, वह यह है कि आप पदक विजेताओं और पदक नहीं जीत पाने वालों में भेदभाव नहीं करते हैं.’

गौरतलब है कि थॉमस कप जीतने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों से पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मैं देश की ओर से पूरी टीम को बधाई देता हूं. यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है.’ पीएम कहा कि किसी भी टूर्नामेंट में कोई भी निर्णायक मैच सांस खींच लेने वाला होता है. इस पर खिलाड़ियों ने कहा कि मैच चाहे पहला हो या अंतिम हमने हमेशा देश की जीत दिखी. इस मौके पर पीएम मोदी ने यह भी कहा कि एक समय था जब हमारी टीम थॉमस खिताब जीतने की लिस्ट में काफी पीछे हुआ करती थी. भारतीयों ने कभी इस खिताब का नाम भी नहीं सुना होगा, लेकिन आज आपने इसे देश में लोकप्रिय कर दिया है. इस भारतीय टीम ने यह जज्बा जगाया है कि मेहनत की जाए, तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है.

Tags: Haryana news, Indian badminton player

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर