लाइव टीवी

तीस हजारी कोर्ट बवाल: दिल्ली पुलिस के समर्थन में उतरी हरियाणा पुलिस, बुलाई गई आपात बैठक

News18 Haryana
Updated: November 5, 2019, 6:35 PM IST
तीस हजारी कोर्ट बवाल: दिल्ली पुलिस के समर्थन में उतरी हरियाणा पुलिस, बुलाई गई आपात बैठक
दिल्ली पुलिस के समर्थन में उतरी हरियाणा पुलिस (प्रतिकात्मक तस्वीर)

हरियाणा पुलिस कर्मचारी संघ ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन को ऐतिहासिक बताया है. दिल्ली पुलिस के द्वारा पुलिस के आत्मसम्मान के लिए किये जाने वाले प्रदर्शन का हरियाणा पुलिस कर्मचारी संघ समर्थन करता है.

  • Share this:
चंडीगढ़. दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में वकील (Advocate) और पुलिस (Police) के बीच हुए बवाल में हरियाणा पुलिस (Haryana Police) दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के समर्थन में आ गई है. हरियाणा पुलिस एसोशिएशन ने दिल्ली पुलिस को अपना समर्थन दिया है. हरियाणा पुलिस कर्मचारी ऐसोसिएशन रजि नं 526/2014 के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महासचिव राम कुमार वालिया ने दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट मे वकीलों द्वारा की गई गुंडागर्दी और उसके बाद की कार्यवाई की कड़े शब्दों में निन्दा की है.

हरियाणा पुलिस कर्मचारी संघ का समर्थन
उन्होंने मंगलवार को दिल्ली पुलिस द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन को ऐतिहासिक बताया है. दिल्ली पुलिस के द्वारा पुलिस के आत्मसम्मान के लिए किये जाने वाले प्रदर्शन का हरियाणा पुलिस कर्मचारी संघ समर्थन करता है. हरियाणा पुलिस कर्मचारी संघ इस परीक्षा की घड़ी में हर स्थिति में दिल्ली पुलिस के साथ है. हरियाणा पुलिस कर्मचारी संघ की राज्य कार्यकारणी की आपात बैठक बुलाई गई है. जल्द ही इस विषय में आगे की रणनीति तैयार की जाएगी.

वकीलों और पुलिस के बीच मामूली बात को लेकर भिड़ंत

बता दें कि 2 नवंबर की दोपहर तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच मामूली बात को लेकर भिड़ंत हो गई. इसमें 10 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं वकीलों का कहना है कि 4 वकील घायल हुए. कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सोमवार को देश भर की निचली अदालतों के वकील हड़ताल पर रहे थे. साथ ही उन्होंने दिल्ली के कड़कड़डूमा और साकेत कोर्ट में तोड़-फोड़ भी की थी.

काला कोट हाय-हाय के नारे
जिसके बाद वकीलों की ऐसी हिंसा के खिलाफ पुलिसवाले स्ट्राइक पर उतर आए हैं. मंगलवार सुबह से ही दिल्ली पुलिस मुख्यालय की सड़क पर वर्दी में आकर वे अपने लिए न्याय मांग रहे हैं और काला कोट हाय-हाय के नारे लगा रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें- आज विश्व को प्यार-मोहब्बत और शांति की बहुत जरूरत है: एक्टर अली खान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 6:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...