Home /News /haryana /

हरियाणा पुलिस को मिली नई पहचान, विशिष्ट सेवाओं के लिए मिला 'प्रेसिडेंट कलर' अवार्ड

हरियाणा पुलिस को मिली नई पहचान, विशिष्ट सेवाओं के लिए मिला 'प्रेसिडेंट कलर' अवार्ड

हरियाणा पुलिस को मिली नई पहचान

हरियाणा पुलिस को मिली नई पहचान

Haryana Police: पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस को मिला यह पुरस्कार अपने कर्मियों को समर्पित है, जिन्होंने इसे विश्वसनीय, पेशेवर और जन अनुकूल बनाने के लिए वर्षों से अथक परिश्रम किया है.

चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) को उसके ध्वज और गठन चिन्ह के लिए प्रेजिडेंट कलर पुरस्कार (President Color Award) से सम्मानित किया गया है. इससे राज्य पुलिस भविष्य में प्रेरणा और समर्पण के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित होगी. इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने भी हरियाणा पुलिस को बधाई दी है.

इस उपलब्धि पर पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस को मिला यह पुरस्कार अपने कर्मियों को समर्पित है, जिन्होंने इसे विश्वसनीय, पेशेवर और जन अनुकूल बनाने के लिए वर्षों से अथक परिश्रम किया है. बता दें कि हरियाणा पुलिस के सम्मानित ध्वज में शीर्ष आधे क्षैतिज भाग में लाल रंग और निचले आधे क्षैतिज भाग में गहरा नीला रंग है.

झंडे के बीच केन्द्र में चमकीले सुनहरे रंग में हरियाणा पुलिस का प्रतीक हरियाणा पुलिस जैतून की शाखाओं से घिरा हुआ है और ऊपर अशोक स्तम्भ है. लाल और नीला रंग पुलिस रंग हैं. विषम रंग झंडे को आकर्षक बनाते हैं, जो इसे जनता द्वारा पहचानने और स्मरण रखने में आसान बनाता है.

हरियाणा पुलिस के गठन चिन्ह के बारे में

चार-कोने वाले लाल-नीले रंग के गठन चिह्न में चमकीले सुनहरे रंग में हरियाणा पुलिस का लोगो है. मध्य भाग में हरियाणा पुलिस जैतून की शाखाओं से घिरा हुआ, जिसके शीर्ष पर अशोक स्तम्भ है और गठन चिह्न के नीचे सेवा सुरक्षा सहयोग है.

Tags: Haryana news, Haryana police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर