Covid-19 Update : पिछले 24 घंटे में हरियाणा में संक्रमण के 1450 नए केस, 1052 लोग स्वस्थ हुए
Chandigarh-City News in Hindi

Covid-19 Update : पिछले 24 घंटे में हरियाणा में संक्रमण के 1450 नए केस, 1052 लोग स्वस्थ हुए
हरियाणा सरकार की ओर से स्थानीय स्तर पर कोई लॉकडाउन नहीं लगाया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

24 घंटों में 7 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. हरियाणा में कोविड के 11371 एक्टिव केस रह गए हैं. अब तक राज्य में 52672 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 11:47 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण ने राज्य सरकार (State Government) को चिंता में डाल दिया है. राज्य में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) के 1450 नए केस सामने आए. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 1052 लोगों ने कोरोना से जंग जीती है. इन 24 घंटों में 7 मरीजों की मौत (Death) कोरोना संक्रमण से हुई है. राज्य में कोविड के 11371 एक्टिव केस (Active case) रह गए हैं. अब तक राज्य में 52672 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं. आज हुई 7 मौतों के साथ राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 689 हो चुकी है. ये आंकड़े राज्य स्वास्थ्य विभाग (State health department) की ओर से जारी किए गए हैं.

स्थानीय स्तर पर कोई लॉकडाउन नहीं

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी ‘अनलॉक-4’ के दिशा-निर्देशों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने शहरी इलाकों में बाजारों को सोमवार और मंगलवार को बंद रखने का अपना 28 अगस्त को जारी किया आदेश रविवार को वापस ले लिया. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट किया, अनलॉक-4 में केंद्र सरकार ने कहा है कि राज्य सरकारें स्थानीय स्तर पर कोई लॉकडाउन नहीं लगाएगी. सरकार ने अनलॉक-4 दिशानिर्देश को लागू करने के लिए आदेश जारी किए, जो 30 सितम्बर तक लागू रहेंगे.





स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक एवं कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक बंद

दिशानिर्देशों के अनुसार स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक एवं कोचिंग संस्थानों को छोड़कर निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर सभी गतिविधियों को अनुमति होगी. स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक एवं कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक छात्रों के लिए और नियमित कक्षा गतिविधि के लिए बंद रहेंगे. ऑनलाइन / डिस्टेंस लर्निंग की अनुमति जारी रहेगी और इसे प्रोत्साहित किया जाएगा.



नौ से 12वीं तक के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति

कक्षा नौ से 12वीं तक के छात्रों को शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए स्वैच्छिक आधार पर, केवल निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर स्थित स्कूल जाने की अनुमति दी जा सकती है. यह उनके माता-पिता / अभिभावकों की सहमति के अधीन होगा और 21 सितंबर से प्रभावी होगा, जिसके लिए केंद्र द्वारा एसओपी जारी किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज