हरियाणा में कोरोना की रफ्तार धीमी, पिछले 24 घंटे 9115 नए केस, 139 की मौत

हरियाणा में कोरोना की रफ्तार में कमी आई है..

हरियाणा में कोरोना की रफ्तार में कमी आई है..

Haryana Corona Update: हरियाणा में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से 139 लोगों की मौत हुई है. अच्छी बात यह है कि 14856 लोगों ने कोरोना को मात दी है. सबसे ज्यादा कोरोना के मामले गुरुग्राम में 1864 आए.

  • Share this:

चमन पलानिया.

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9115 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से 139 लोगों की मौत इस महामारी से हो गई. 14856 रिकवर हुए हैं. सबसे ज्यादा कोरोना के मामले गुरुग्राम में 1864 आए. हिसार में कोरोना से सबसे ज्यादा 16 मौतें हुई. राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 90066 हो गई है. प्रदेश के कोरोना के कुल मामले बढ़कर 694427 हो गए हैं. कोरोना के ठीक हुए मरीजों की संख्या 597676 हो गई है. प्रदेश में कोरोना से अब तक कुल 6685 लोगों की जान जा चुकी है.

प्रदेश में एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया गया लॉकडाउन

हरियाणा को सुरक्षित रखते हुए महामारी अलर्ट (लॉकडाउन) को एक सप्ताह के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ट्वीट में कहा कि ‘महामारी अलर्ट/सूरक्षित हरियाणा को बढ़ाने की घोषणा 17 मई से 24 मई सुबह 5 बजे तक की गई है. इस दौरान प्रदेशभर में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे’ तथा पूर्ववत नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाएगा.
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में दिन-प्रतिदिन गिरावट आ रही है, जो पहले प्रतिदिन 15 हजार तक पहुंच गई थी, वह अब घटकर प्रतिदिन 9600 तक आ गई है. प्रदेश की जनता के सहयोग से महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के कारण इसमें सफलता मिल रही है. इस लड़ाई के खिलाफ हमारे प्रदेश के डॉक्टरों की टीम पीजीआई के सीनियर डॉक्टर्स पर भी समय-समय पर मागदर्शन लेती रहती है.

उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सैल्यूट करते हुए कहा कि प्रदेश के हॉटस्पोट गांव में भी कोरोना सेंटर बनाए जा रहे हैं. गांव-गांव जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रही है. उन्होंने प्रदेश की जनता को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने का भी आग्रह किया क्योंकि इस बिमारी का सबसे मजबूत कवच वैक्सीन ही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज