लाइव टीवी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित होने का ट्वीट, अफवाह पर आयोग ने दर्ज कराई FIR
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: September 17, 2019, 10:22 AM IST
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित होने का ट्वीट, अफवाह पर आयोग ने दर्ज कराई FIR
क्लर्क भर्ती परीक्षा के स्थगित होने का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा में क्लर्क भर्ती परीक्षा के स्थगित होने का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. परीक्षा रद्द होने की अफवाह वायरल होने पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने संज्ञान लेते हुए पंचकूला में एफआईआर दर्ज कराई

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में क्लर्क भर्ती परीक्षा (Clerk recruitment exam) के स्थगित होने का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Viaral)  हुआ. इस ट्वीट में लिखा गया है कि क्लर्क भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है.परीक्षा के रद्द होने की अफवाह वायरल (Rumor) होने पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) ने संज्ञान लिया. आयोग ने अज्ञात के खिलाफ पंचकूला के सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई. इसके साथ-साथ आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि 21 सितंबर से तीन दिन तक चलने वाली क्लर्क भर्ती परीक्षा अपने निर्धारित समय के अनुरूप ही होगी, इसमें किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है.

फर्जी नोटिस वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर हुई वायरल

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भारत भूषण भारती ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने 15 सितंबर को एक फर्जी नोटिस (Fake Notice) सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी , जिसमें 21 से 23 सितंबर तक क्लर्क भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का नोटिस दिया गया था. बड़ी संख्या में युवाओं से हित से जुड़ा मामला होने के कारण यह पोस्ट जल्द ही वायरल हो गया. वहीं वायरल हो रहे पोस्ट को लेकर आयोग ने कहा कि ऐसा कोई नोटिस हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने जारी नहीं किया गया है.


वायरल हो रहा लेटर और ट्वीट दोनों ही फर्जी- आयोग

मामले को लेकर आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए एक एफआईआर भी दर्ज कराई है. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 66D, आईटी एक्ट व धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है. बता दें कि इससे पहले शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के नाम से लेटर पोस्ट किया था . उसके जरिए क्लर्क भर्ती परीक्षा को स्थगित करने की अफवाह फैलाई गई थी. आयोग ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा लेटर और सीएमओ का ट्वीट दोनों ही फेक हैं.

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई- राजीव जैन

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि प्रदेश में पारदर्शी तरीके से हो रही भर्तियों को लेकर विरोधी राजनीतिक दलों में बौखलाहट है और उनके इशारे पर शरारती तत्व ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले भी सीएम मनोहर लाल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ऐसी ही फर्जी पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी. उन्होंने कहा कि ऐसी अफवाह फैलाकर भ्रम पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव: अब इन राज्यों में शुरू होगी सत्ता की जंग, जानिए किसमें है कितना दम?

ये भी पढ़ें:   प्रधानमंत्री व्यापारी मानधन योजना: यूपी, बिहार को पीछे छोड़ नंबर वन हुआ हरियाणा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 8:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर