Lockdown खत्म होते ही हरियाणा में खुल जाएंगी शराब फैक्ट्री और होलसेल व रिटेल शॉप

कांग्रेस और स्वराज इंडिया ने इसका विरोध किया है. (फाइल फोटो)

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के सभी जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों तथा जिला कराधान अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 14 अप्रैल, 2020 की लॉकडाउन अवधि के दौरान आवश्यक वस्तुओं, विशेषकर आटा, दाल व खाद्य तेल की थोक व खुदरा विक्रेताओं के पास पर्याप्त मात्रा में स्टॉक की उपलब्धता सुनिश्चित करवाएं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा सरकार ने शराब फैक्ट्रियों (Wine Factory) को चालू करने का आदेश जारी कर दिया है. यह भी कहा जा रहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) के समाप्त होते ही होलसेल और रिटेल शॉप खुल जाएंगी. इसको लेकर एक्साइज विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. हालांकि, कांग्रेस और स्वराज इंडिया ने इसका विरोध किया है. स्वराज इंडिया हरियाणा के अध्यक्ष एडवोकेट राजीव गोदारा ने शराब फैक्ट्रियों को लॉकडाउन खत्म होते ही चालू होने के मामले को लेकर विरोध जताया है.

उन्होंने कहा है कि हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन खत्म होते ही शराब फैक्ट्रियों को चालू करने का आदेश शराब कंपनियों और शराब ठेका मालिकों के दबाव में आकर लिया है. उन्होंने सरकार के इस फैसले पर कई सवाल खड़े किए हैं.

27 मार्च को बंद का आदेश आया था

बता दें कि बीते 27 मार्च को हरियाणा में कोरोना वायरस के चलते सरकार द्वारा शराब के ठेकों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया था. गुरूवार रात 12 बजे से ये आदेश लागू हो गए थे. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने एक्साइज विभाग के साथ हुई बैठक के बाद फैसला लिया था. ठेके खुले होने से सरकार लगातार विपक्ष और मीडिया के निशाने पर थी. न्यूज़ 18 ने भी मुख्यमंत्री से प्रेस वार्ता के दौरान ठेके खुले होने का सवाल भी पूछा था. ठेके के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठे होने से सरकार को अवगत कराया था.

सरकार ने ठेकों के खुलने पर विपक्ष और सोशल मीडिया में हो रही आलोचना के बाद गुरूवार को आखिरकार यह निर्णय ले ही लिया. बता दें कि बाकि प्रदेशों में 22 मार्च से ही शराब ठेकों को भी बंद कर दिया गया था, लेकिन हरियाणा में ठेके खुले रखे गए थे.

दुष्यंत चौटाला ने दिए निर्देश

वहीं उप-मुख्यमंत्री चौटाला ने प्रदेश के सभी जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों तथा जिला कराधान अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 14 अप्रैल, 2020 की लॉकडाउन अवधि के दौरान आवश्यक वस्तुओं, विशेषकर आटा, दाल व खाद्य तेल की थोक व खुदरा विक्रेताओं के पास पर्याप्त मात्रा में स्टॉक की उपलब्धता सुनिश्चित करवाएं.

ये भी पढ़ें- चरखी दादरी: संदिग्ध हालात में पति-पत्नी ने निगला जहर, दोनों की मौत

मोहाली: सड़क पर बिखरे मिले नोट, Coronavirus के डर से किसी ने नहीं लगाया हाथ

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.